scriptसीएए-एनआरसी के विरोध के में कर्बला मैदान में भी शुरू हुआ धरना | Protests against the CAA-NRC also started at Karbala ground | Patrika News

सीएए-एनआरसी के विरोध के में कर्बला मैदान में भी शुरू हुआ धरना

locationजयपुरPublished: Feb 22, 2020 10:28:29 am

Submitted by:

firoz shaifi

शहीद स्मारक पर पहले से चल रहा है महिलाओं का धरना

dharna

dharna

जयपुर। सीएए-एनआरसी के विरोध में राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक चल रहे धरने के साथ ही अब रामगढ़ मोड़ स्थित करबला मैदान में भी महिलाओं का धरना शुरू हो गया हैं। शहीद स्मारक की तरह ही करबला मैदान में शुरू हुए धरने में भी महिलाओं की भीड़ उमड़ रही है।

हालांकि यहां धरना में महिलाएं दोपहर तीन बजे से जुटना शुरु होती हैं। शहीद स्मारक पर चल रहे धरने के आयोजकों ने ही करबला मैदान में धरना शुरु कराया है। करबला मैदान में धरना शुरू होने से प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। इसकी वजह ये है कि करबला मैदान में चल रहे धरने से ट्रेफिक व्यवस्था नहीं बिगड़ेगी।


अल्बर्ट हॉल के धरने को हुए 51 दिन
वहीं सीएए-एनआरसी के विरोध में अल्बर्ट हॉल के बाहर रोजाना शाम 6.30 बजे रात 8 बजे तक चलने वाले धरने को शुक्रवार को 51 दिन हो गए। सीएए, एनआरसी और एनपीआर को खत्म करने की मांग को लेकर अल्बर्ट हॉल पर हर रोज प्रदर्शन किया जाता है।

प्रदर्शन को लेकर प्रदर्शनकारियों का कहना है की जब तक सीएए, एन आर सी और एनपीआर वापस नहीं लिया जाएगा, ये प्रदर्शन इसी तरह जारी रहेगा। गौरतलब है कि सीएए-एनआरसी को वापस लेने की मांग को लेकर देशभर में कई जगह धरने चल रहे हैं। प्रदेश में जयपुर और टोंक में इसके विरोध में कई जगह अनिश्चितकालीन धरने चल रहे हैं।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो