scriptसहाड़ा में टिकट वितरण के बाद कांग्रेस में विरोध शुरू, राजेंद्र त्रिवेदी गुट ने मोर्चा खोला | Protests in Congress begin after ticket distribution in Sahada | Patrika News

सहाड़ा में टिकट वितरण के बाद कांग्रेस में विरोध शुरू, राजेंद्र त्रिवेदी गुट ने मोर्चा खोला

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2021 11:24:36 am

Submitted by:

firoz shaifi

-राजेंद्र त्रिवेदी गुट का जयपुर कूच, सीएम गहलोत से मुलाकात कर राजेंद्र त्रिवेदी को ही टिकट की करेंगे मांग, दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी के भाई हैं राजेंद्र त्रिवेदी, पार्टी ने दिवंगत विधायक की पत्नी को उतारा चुनाव मैदान में, गायत्री देवी को टिकट देने से नाराज है राजेंद्र त्रिवेदी गुट

pcc jaipur

pcc jaipur

जयपुर। सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की ओर से दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी की पत्नी गायत्री देवी को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद से पार्टी में विरोध के स्वर उठने लगे हैं।

टिकट के प्रबल दावेदार रहे दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी के भाई और कांग्रेस नेता राजेंद्र त्रिवेदी समर्थकों ने टिकट वितरण से नाराज होकर पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नाराज राजेंद्र त्रिवेदी ने आज सुबह जयपुर कूच किया है, जहां वे सुबह 10 बजे जयपुर पहुंचे हैं।

माना जा रहा है तकरीबन 200 से ज्यादा समर्थक जयपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात कर राजेंद्र त्रिवेदी को ही टिकट देने की मांग करेंगे। राजेंद्र त्रिवेदी गुट से जुड़े नेताओं का कहना है कि टिकट के लिए रायशुमारी के दौरान जितने भी सर्वे हुए और पर्यवेक्षकों की ओर से जो रिपोर्ट तैयार की गई थी उसमें भी राजेंद्र त्रिवेदी को ही सबसे उपयुक्त उम्मीदवार बताया गया था लेकिन बावजूद इसके एन वक्त पर उनकी जगह गायत्री देवी को टिकट दिया गया है, जिससे कार्यकर्ताओं में नाराजगी बढ़ी है।

पार्टी को हो सकता है नुकसान
वहीं दूसरी ओर अगर राजेंद्र त्रिवेदी और उनके समर्थकों की नाराजगी दूर करने में कांग्रेस असफल रही तो चुनाव में कांग्रेस को यहां नुकसान उठाना पड़ सकता है। गौरतलब है कि दिवंगत विधायक कैलाश त्रिवेदी के निधन से खाली हुई सहाड़ा सीट पर कैलाश त्रिवेदी के बेटे रणवीर त्रिवेदी और उनके भाई राजेंद्र त्रिवेदी टिकट के दावेदार माने जा रहे थे लेकिन परिवार में सहमति नहीं बनने के बाद पार्टी आलाकमान ने दिवंगत विधायक की पत्नी को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतार दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो