scriptमहंगाई के खिलाफ गांव-ढांणियों में होंगे विरोध प्रदर्शन, रोडमैप तैयार करने में में जुटी कांग्रेस | Protests will be held in villages and Dhanis against inflation | Patrika News

महंगाई के खिलाफ गांव-ढांणियों में होंगे विरोध प्रदर्शन, रोडमैप तैयार करने में में जुटी कांग्रेस

locationजयपुरPublished: Jul 19, 2021 09:43:14 am

Submitted by:

firoz shaifi

-29 जुलाई को पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा जारी करेंगे महंगाई के खिलाफ रोडमैप, ब्लॉक लेवल पर धरने प्रदर्शनों का आयोजन भी करेगी पीसीसी, 12 जिलों में पंचायत चुनाव और विधानसभा उपचुनाव में महंगाई के मुद्दे को भुनाना चाहती है कांग्रेस

जयपुर। पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ 7 से 17 जुलाई तक प्रदेश कांग्रेस की ओर से किए गए विरोध प्रदर्शनों के बाद प्रदेश कांग्रेस अब गांव-ढांणियों में भी महंगाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों की तैयारी कर रही है। प्रदेश कांग्रेस में गांव-ढांणियों और ब्लॉक लेवल पर विरोध प्रदर्शनों का खाका तैयार किया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा 29 जुलाई को महंगाई के खिलाफ फिर से शुरू होने वाले विरोध प्रदर्शनों का रोड मैप जारी करेंगे।

गांव ढाणियों में नुक्कड़ सभाएं
पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की माने तो प्रदेश कांग्रेस महंगाई के खिलाफ गांव ढांणियों में नुक्कड़ सभाओं के जरिए महंगाई के खिलाफ विरोध दर्ज कराएगी और ग्रामीणों का समर्थन भी उठाएगी। इसके अलावा प्रदेश के सभी 400 ब्लॉक में भी प्रदेश कांग्रेस की ओर से सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे, जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता महंगाई के साथ-साथ मोदी सरकार की खामियों को भी गिनाएंगे।

चुनावों में महंगाई का मुद्दा भुनाने की रणनीति
कांग्रेस पार्टी के रणनीतिकारों की मानें तो 7 से 17 जुलाई तक महंगाई के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों में जिस तरह से कांग्रेस पार्टी को समर्थन मिला है, उससे कांग्रेस के आला नेता उत्साहित हैं। यही वजह है कि पार्टी के रणनीतिकारों ने अब गांव ढांणियों तक विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाई है।

साथ ही पार्टी के रणनीतिकारों का फोकस 12 जिलों में होने वाले पंचायत चुनावों और 2 विधानसभा उपचुनाव पर भी है। कहा जा रहा है कि पंचायत चुनाव और उप चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी इन 12 जिलों 2 जिलों और उपचुनाव वाले क्षेत्रों में महंगाई के मुद्दे को जमकर भुनाएगी, जिससे कि चुनाव में जनता का समर्थन प्राप्त किया जा सके।

29 जुलाई को पदभार संभाला था डोटासरा ने
दरअसल प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की पीसीसी अध्यक्ष पद पर घोषणा भले ही 14 जुलाई 2020 को हुई थी लेकिन उन्होंने 29 जुलाई को विधिवत तौर पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पीसीसी अध्यक्ष का पदभार संभाला था। ऐसे में 29 जुलाई को ही प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा गांव ढांणियों में होने वाले विरोध प्रदर्शनों का रोड मैप मीडिया के सामने जारी करेंगे और 1 साल के कार्यकाल के दौरान किए गए कामकाज का ब्यौरा भी पेश करेंगे।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो