scriptपं. दीनदयाल जयंती पर राजस्थान में 95 स्थानों पर होगा रक्तदान, महाबैठक को जुटी भाजपा | Pt Deendayal Upadhyaya Anv: blood donation will be stick to 95 sites, around rajasthan | Patrika News

पं. दीनदयाल जयंती पर राजस्थान में 95 स्थानों पर होगा रक्तदान, महाबैठक को जुटी भाजपा

locationजयपुरPublished: Sep 23, 2016 02:26:00 pm

Submitted by:

vijay ram

पूरे प्रदेश में 95 रक्तदान स्थल बनाए गए हैं, नोडल ऑफिसर भी नियुक्त, जहां विद्यार्थी भी आसानी से ब्लड डोनेट कर सकेंगे। इस मौके पर भव्य कार्यक्रम के उपरांत भाजपा के देशभर के नेता आगामी चुनावों को लेेकर रणनीति तैयार करने में जुट जाएंगे…

जयपुर.

पं. दीनदयाल जयंती के अवसर पर रविवार को राजस्थान के अधिकतर कॉलेज व विश्वविद्यालयों में बड़े पैमाने पर रक्तदान शिविर लगेंगे। इसके लिए पूरे प्रदेश में 95 रक्तदान स्थल बनाए गए हैं, जहां विद्यार्थी भी आसानी से ब्लड डोनेट कर सकेंगे।

राज्य के महाविद्यालयों और विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा विभाग की ओर से यह रक्तदान शिविर आयोजित किया जा रहा है। सभी रक्तदान शिविरों के लिए कॉलेज शिक्षा विभाग ने नोडल ऑफिसर भी नियुक्त कर दिए हैं, जो शिविर की व्यवस्थाएं संभालेंगे। साथ ही शिक्षा विभाग ने निर्देश दिए हैं जिन विद्यार्थियों के कॉलेज में रक्तदान शिविर नहीं लगाया जा रहा है वहां के विद्यार्थी अपने पास के महाविद्यालय में जाकर रक्तदान कर सकेंगे।

गौरतलब है कि 25 सितम्बर को पं. दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन के अवसर राज्य में उच्च शिक्षा विभाग की ओर से गत वर्ष से इस रक्तदान अभियान की शुरुआत की गई थी। जिसमें गत वर्ष 21 हजार यूनिट रक्त प्रदेशभर से एकत्रित किया गया था। इस अवसर पर प्रदेशवासियों को सत्तासीन भाजपा से भी नई सौगातों की उम्मीद है।

कल रणनीतिक बैठक करेगी भाजपा
अपने आदर्श व दिवंगत नेता पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के मौके पर भाजपा के देशभर के नेता आगामी चुनावों को लेेकर रणनीति तैयार करने में जुट जाएंगे। 2017 में होने वाले उत्तर प्रदेश राज्य के चुनाव को लेकर अहम रणनीति तैयार की जा सकती है। इस दौरान मंत्रियों और सांसदों को यूपी चुनाव को लेकर अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।
सूत्रों की मानें तो इस बैठक में संगठन, मंत्री और सांसदों का अब तक का किया गया रिपोर्ट कार्ड भी पेश होगा। इससे पूर्व बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की दो दिवसीय बैठक शनिवार से केरल के कोझीकोड में होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो