पिंकसिटी पहुंचा 'पबजी' का क्रेज़, 25 को होगा खास इवेंट

पिंकसिटी पहुंचा 'पबजी' का क्रेज़, 25 को होगा खास इवेंट
पिंकसिटी पहुंचा 'पबजी' का क्रेज़, 25 को होगा खास इवेंट

Abhishek Sharma | Publish: Aug, 21 2019 03:49:20 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। पबजी मोबाइल वीडियो गेम देश ही नहीं पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय हो चुका है। बच्चों से लेकर युवाओं तक पबजी का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। खास बात यह है कि इस पॉपुलर ऑनलाइन गेम का स्पेशल इवेंट 25 अगस्त को पिंकसिटी में होने जा रहा है। इस इवेंट का नाम पबजी मोबाइल इंडिया टूर है।

जयपुर। पबजी मोबाइल वीडियो गेम देश ही नहीं पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय हो चुका है। बच्चों से लेकर युवाओं तक पबजी का क्रेज सिर चढ़कर बोल रहा है। खास बात यह है कि इस पॉपुलर ऑनलाइन गेम का स्पेशल इवेंट 25 अगस्त को पिंकसिटी में होने जा रहा है। इस इवेंट का नाम पबजी मोबाइल इंडिया टूर है। इस इवेंट के जरिए जहां एक ओर जहां यंगस्टर्स लाइव गेमिंग और कॉम्पीटिशन का आनंद ले पाएंगे। वहीं, देश भर की टीमें इस दौरान एक दूसरे को टक्कर देंगी। पबजी की ऑफिशियल टीम से मिली जानकारी के अनुसार सीतापुरा स्थित जेईसीसी कन्वेंशन सेंटर में होने वाले इस कॉम्पिटिशन में जयपुराइट्स का खास क्रेज रहेगा। 25 अगस्त को यह इवेंट सुबह 11 बजे से शुरू होगा। इसमें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर एंट्री दी जाएगी।

ग्रुप एक की टॉप 20 टीमें लेंगी टक्कर

इस इवेंट में ग्रुप ए की टॉप 20 टीमें ग्रैंड फाइनल में जगह बनाने के लिए अपनी गेमिंग स्किल का प्रदर्शन करेंगी। गौरतलब है कि पबजी ने पिछले माह ही इंडिया टूर 2019 की लॉन्चिंग की है। कॉम्पिटीशन के जयपुर चैप्टर के लिए चार लाख से अधिक लोग शिरकत कर चुके हैं। शॉर्ट लिस्ट करने के बाद जयपुर फाइनल के लिए 2000 टीमों में गेमिंग कॉम्पिटीशन कराया गया, जिसमें से टॉप 20 टीमों का चयन किया गया। जयपुर से सफल रहने वाली एक टीम ग्रैंड फाइनल में गुवाहाटी, वाइजेग, और पुणे से सफल रहने वाली बाकी तीन टीमों से भिड़ेगी। फाइनल जीतने वाली टीम को 1.5 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा।

सबसे अधिक कमाई करने वाला मोबाइल बैटल गेम

पबजी मोबाइल वीडियो गेम की लोकप्रियता इसी बात से लगाई जा सकती है कि सेंसर टावर स्टोर इंटेलिजेंस के डाटा एनालिसिस के मुताबिक, सिर्फ जुलाई महीने में ही गेमर्स ने पबजी मोबाइल गेम पर करीब 1200 करोड़ रुपए खर्च किए हैं। टेसेंट गेम्स के पबजी मोबाइल की कमाई को आसमान तक ले जाने में चीन, भारत और अमेरिका का भी बड़ा योगदान है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned