scriptएसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई सुसाइड केस में दायर जनहित याचिका खारिज | Public interest litigation filed in SHO Vishnudutt Vishnoi suicide cas | Patrika News

एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई सुसाइड केस में दायर जनहित याचिका खारिज

locationजयपुरPublished: May 28, 2020 05:24:21 pm

Submitted by:

Abrar Ahmad

एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई सुसाईड केस में दायर जनहित याचिका खारिज

2_3.jpg

demo image

राजस्थान उच्च न्यायालय
जयपुर।

राजस्थान उच्च न्यायालय ने सादुलपुर एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई सुसाइड केस की सीबीआई जांच के लिए दायर जनहित याचिका को खारिज कर दिया। अधिवक्ता सोनिया गिल ने जनहित याचिका दायर कर कहा था कि मामले में राजनीतिक और प्रभावशाली व्यक्तियों के शामिल होने की संभावना है( इसी वजह से इसकी जांच सीबीआई या एसआईटी से करवानी चाहिए। न्यायाधीश सबीना और न्यायाधीश सीके सोनगरा की खंडपीठ ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि इस तरह के प्रकरण को संविधान के अनुच्छेद 226 के तहत जनहित याचिका के रूप में नहीं सुना जा सकता है।
नर्सिंगकर्मी की बर्खास्तगी पर अंतरिम रोक
जयपुर।नर्स ग्रेड-द्वितीय के पद पर 3 मई को नियुक्ति हुई और आठ मई को बर्खास्त कर दिया। अब राजस्थान उच्च न्यायालय ने बर्खास्त करने के आदेश पर अंतरिम रोक लगाते हुए जवाब तलब किया है। शशिकांत को जैसलमेर के रामदेवरा के पीएचसी में 3 मई को नर्स ग्रेड-द्वितीय के पद पर नियुक्त किया था। लेकिन सीएमएचओ के 8 मई व अतिरिक्त चिकित्सा निदेशक के 11 मई के आदेश से उसे सेवा से बर्खास्त कर दिया। इसके खिलाफ न्यायालय में याचिका दायर कर कहा कि उसे बर्खास्त करने से पहले सुनवाई का मौका भी नहीं दिया है। इसलिए उसे बर्खास्त करने की कार्रवाई पर रोक लगाई जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो