script‘कौन सुनेगा…किसको सुनाए…इसलिए चुप रहते हैं’ | Public is suffering from these problems in the city | Patrika News

‘कौन सुनेगा…किसको सुनाए…इसलिए चुप रहते हैं’

locationजयपुरPublished: Apr 17, 2016 11:36:00 am

Submitted by:

टूटी सड़कों व भ्रष्टाचार से पीडि़त लोगों ने कई बार नगरपरिषद् के सभापति, पार्षदों व संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

NAGAR PARISHAD

BANSWARA

शहरवासियों पर किशोर कुमार का यह गाना इन दिनों बिल्कुल फिट बैठ रहा है। नगरपरिषद् की कार्यशैली से तंग आ चुके शहरवासी अब चुप बैठना ज्यादा पसंद करने लगे हैं। टूटी सड़कों व भ्रष्टाचार से पीडि़त लोगों ने कई बार नगरपरिषद् के सभापति, पार्षदों व संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
इसका बेजा लाभ कुछ ठेकेदार अभियंताओं से मिलीभगत कर उठा रहे हैं। नतीजतन कहीं नालियां टूटी है तो कहीं सड़कें। कई जगह निर्माण अधूरा छोड़ दिया। पत्रिका की पहल ‘जनता मांगे जवाब’ के त़हत शुक्रवार को शहरवासियों ने पीड़ा जताई कि नगरपरिषद् में उनकी कोई सुनने वाला भी नहीं है।

सड़क खोद दी, अब बनाएगा कौन
कॉमर्शियल कॉलोनी में अंबामाता मंदिर के पास स्थित गली में सीवरेज कार्य के दौरान सड़क खोद दी, लेकिन वापस नहीं बनाई, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। कई बार इससे जिम्मेदारों को अवगत कराया लेकिन सुनवाई नहीं हो रही है।

अधूरा निर्माण कार्य
नया बस स्टेण्ड के सामने स्थित आवासीय क्षेत्र में भी नालियों का निर्माण हुआ है, लेकिन घटिया सामग्री के उपयोग से अब नालियां टूटने लगी है। यहां सड़क निर्माण भी अधूरा छोड़ दिया गया है, जिससे लोग परेशान हैं।

दुर्घटना का अंदेशा
दाहोद मार्ग पर स्थित चेतक कॉम्पलेक्स के बाहर मुख्य मार्ग पर कई दिनों से नाली खुदी पड़ी है, लेकिन अभी तक इस पर नगर परिषद के कारिन्दों की नजर नहीं पड़ी। लोगों के अनुसार कई बार यहां कार्य किया गया, लेकिन घटिया सामग्री से कार्य टिका ही नहीं।

अधूरा छोड़ा कार्य
सुभाष नगर में ठेकेदार व अभियंता की मिलीभगत लोगों पर भारी पड़ रही है। यहां हाल ही में बनाई गई नाली टूट गई है। वहीं, एक स्थान पर नाली निर्माण अधूरा छोड़ दिया। नाले के दोनों तरफ बनी सीसी सड़क उखडऩे लग गई है और नाले के अंदर डाले गए पाइपों से गंदे पानी की आवाजाही भी रुक गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो