scriptजन घोषणा पत्र और बजट क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक स्थगित | Public manifesto and budget implementation review meeting postponed | Patrika News

जन घोषणा पत्र और बजट क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक स्थगित

locationजयपुरPublished: Oct 18, 2021 09:22:49 am

Submitted by:

rahul

कांग्रेस सरकार के जन घोषणा पत्र, बजट घोषणाओं और फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर आज होने वाली बैैठक स्थगित कर दी गई है। ये बैठक सीएम अशोक गहलोत सवेरे 11 बजे से सचिवालय में लेने वाले थे। बैठक प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान में मंत्रियों और अधिकारियों की मौजूदगी और व्यस्तता के चलते की गई है। अब ये बैठक किसी अवकाश के दिन आयोजित की जाएगी।

jaipur

cm ashok gehlot

जयपुर। कांग्रेस सरकार के जन घोषणा पत्र, बजट घोषणाओं और फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर आज होने वाली बैैठक स्थगित कर दी गई है। ये बैठक सीएम अशोक गहलोत सवेरे 11 बजे से सचिवालय में लेने वाले थे। बैठक प्रशासन शहरों और गांवों के संग अभियान में मंत्रियों और अधिकारियों की मौजूदगी और व्यस्तता के चलते की गई है। अब ये बैठक किसी अवकाश के दिन आयोजित की जाएगी।
रिपोर्ट कार्ड की होती समीक्षा—
विभागीय समीक्षा बैठक में गहलोत घोषणाओं के बाद समीक्षा करके संबंधित विभागों से रिपोर्ट कार्ड लेने वाले थे। इसके लिए आयोजना विभाग ने समीक्षा बैठक बुलाए जाने का सर्कुलर जारी करने के साथ ही बैठक का एजेंडा भी जारी किया था। बैठक में सभी विभागों के एसीएस, प्रमुख शासन सचिव, शासन सचिव और जिला प्रभारी सचिवों को भी बुलाया गया था। मुख्यमंत्री गहलोत जन घोषणा पत्र की प्रगति समीक्षा और बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा करके दिशा निर्देश देते।
60 फीसदी वादे पूरे होने का दावा
सरकार की ओर से हाल ही में दावे किए गए थे कि जन घोषणा पत्र के 60 फीसदी से ज्यादा वादे ढाई साल में ही पूरे कर दिए गए हैं। शेष के कार्य प्रगति पर हैं। वही बजट घोषणा 2019 से 2020 और 2021- 22 को लेकर भी संबंधित विभागों से रिपोर्ट कार्ड मंगाया गया था कि बजट घोषणा पर कितना काम हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो