scriptलोक परिवहन सेवा बस संचालकों ने चक्काजाम कर राज्य स्तरीय आंदोलन की दी चेतावनी | Public Transport Service Bus Operators gave the warning of Protest | Patrika News

लोक परिवहन सेवा बस संचालकों ने चक्काजाम कर राज्य स्तरीय आंदोलन की दी चेतावनी

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2017 12:05:42 pm

Submitted by:

rajesh walia

लोक परिवहन सेवा बस संचालको ने दी आंदोलन की चेतावनी,परमिट की शर्तों से मुकरने का लगाया आरोप, कहा- बसों का चक्काजाम करने के अलावा नहीं बचा कोई विकल्प

Public Transport Service Bus Operators gave the warning of Protest
लोक परिवहन सेवा बस संचालको ने दी आंदोलन की चेतावनी देते हुए सरकार पर परमिट की शर्तों से मुकरने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि बसों का चक्काजाम करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा है। पहले परमिट की शर्त लगाई और मोटी रकम वसूलने के बावजूद शहर से लोक परिवहन सेवा बसों के संचालन में अब राज्य सरकार अडंगा लगा रही है। भविष्य में बसों के संचालन पर ही संकट के बादल मंडरा रहे हैं और बसों के संचालन का खर्च निकालना भी दुभर हो गया है। ऐसे में अब बस संचालकों के सामने चक्काजाम के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है।
प्रदेश में लोक परिवहन सेवा बसों का संचालन कर रहे आॅपरेटरों ने राज्य सरकार पर पूर्व में तय शर्तों का उल्लंघन करने व बस आॅपरेटरों पर अार्थिक भार डालने का आरोप लगाया है। बस आॅपरेटरों के अनुसार वर्तमान में शहर से संचालित हो रही बसों को अब शहर में नो एंट्री कर दी गई है। पहले परिवहन विभाग ने सिंधी कैंप से बसों के संचालन के लिए स्टैंड शुल्क वसूली की जब सिंधी कैंप से बसों का संचालन करने में विभाग नाकाम रहा तो अब बसों का संचालन ही शहर के अंदरूनी इलाकों से करने पर मनमानी शर्त थोप दी गई है। ऐसे में सभी बस आॅपरेटर्स जल्द ही राज्य स्तरीय आंदोलन शुरू करने की रणनीति तैयार कर रहे हैं और आगामी दिनों में लोक परिवहन सेवा बसों का चक्काजाम करने की चेतावनी भी बस आॅपरेटरों ने दे दी है।
बस आॅपरेटर यूनियन के पदाधिकारी बृजमोहन ने बताया कि परमिट की शर्तों के अनुसार ही बसों का संचालन किया जा रहा है लेकिन अब राज्य सरकार मनमाने ढंग से कार्रवाई कर रही है ऐसे में अब बस आॅपरेटरों के सामने आर्थिक तंगी के हालात बन गए हैं। यदि जल्द ही लोक परिवहन सेवा बसों के संचालन को लेकर तस्वीर साफ नहीं हुई तो बस आॅपरेटर्स के सामने हड़ताल करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो