scriptPublic Works Department : सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री ने ली बैठक | Public Works Department minister took meeting | Patrika News

Public Works Department : सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री ने ली बैठक

locationजयपुरPublished: Nov 25, 2021 08:05:56 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

Public Works Department :
गुणवत्ता नियंत्रण को सुदृढ़ करने के दिए निर्देश

Public Works Department minister took meeting

Public Works Department minister took meeting

Public Works Department :

सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री भजनलाल जाटव ने पदभार ग्रहण करने के एक दिन बाद गुरूवार को पीडब्ल्यूडी परिसर का दौरा किया और विभाग द्वारा किए जा रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। जाटव ने राज्य के कुछ हिस्सों में अत्यधिक वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के अलावा गुणवत्ता नियंत्रण और सड़क नेटवर्क के विस्तार की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने अधिकारियों को संबंधित ठेकेदारों को बुलाकर दोष निवारण अवधि के तहत आने वाली सड़कों पर पैचिंग का काम शुरू करने और विभाग के फंड के माध्यम से डीएलपी के बाहर की सड़कों की मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से बजट में घोषित परियोजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने को भी कहा। जाटव ने नई दिल्ली में राजस्थान हाउस परियोजना में हुई प्रगति का भी जायजा लिया। वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल के दौरान विभाग की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में जाटव को अवगत कराते हुए, सीई और एएस संजीव माथुर ने कहा कि इस अवधि के दौरान राज्य भर में 35,362 किलोमीटर की सड़कों के निर्माण और विकास के लिए 15,903 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।
जाटव का स्वागत प्रमुख सचिव, सार्वजनिक निर्माण विभाग राजेश यादव, सचिव चिन्न हरि मीणा और सीई एवं एएस संजीव माथुर ने किया। प्रमुख सचिव यादव ने उन्हें विभाग की संरचना और कार्य क्षेत्रों की जानकारी दी। इसके बाद जाटव ने विभिन्न कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और निर्माण और मरम्मत गतिविधियों में तेजी लाने के लिए आवश्यक निर्देश जारी किये। विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें पीएमजीएसवाई, सीआरआईएफ, नाबार्ड-आरआईडीएफ, एडीबी और विश्व बैंक सहित विभिन्न योजनाओं के तहत कार्यों में प्रगति के बारे में जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो