निकाय चुनाव के लिए मतदाता सूची का प्रारुप प्रकाशन आज, जुड़वा सकेंगे नाम

6 नवगठित नगर निगमों में अप्रेल माह में होंगे चुनाव

जयपुर। जयपुर, जोधपुर और कोटा के 6 नवगठित नगर निगम के चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है। चुनाव को लेकर आज मतदाता सूची का प्रारुप प्रकाशन किया जाएगा। इसके बाद इन नगर निगम क्षेत्रों में रहने वाले वे लोग जिनका नाम मतदाता सूची में नहीं हैं और वो पूरी पात्रता रखते हों, अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं।

प्रदेश के 6 नवगठित नगर निगम जयपुर हैरिटेज, जयपुर ग्रेटर, कोटा उत्तर, कोटा दक्षिण, जोधपुर उत्तर और जोधपुर दक्षिण में अप्रेल माह में चुनाव करवाए जाएंगे।

16 फरवरी से 23 फरवरी तक सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक और अन्य दिवसों में दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक मतदान केंद्रों पर मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिए आवेदन लिए जाएंगे। इसे लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियोंको निर्देश भी दिए हैं।


परिसीमन के बाद बढ़े वार्ड
दरअसल जयपुर, जोधपुर और कोटा में परिसीमन के बाद दो-दो नगर निगम बनाए गए हैं। राजधानी में हैरिटेज और जयपुर ग्रेटर, जोधपुर उत्तर और दक्षिण और कोटा उत्तर और दक्षिण बनाए गए हैं। जोधपुर उत्तर में 80 और दक्षिण में 80 वार्ड बनाए गए हैं। कोटा उत्तर में 70 और दक्षिण में 80 नए वार्डों का गठन किया गया है। वहीं जयपुर हैरिटेज में 100, जयपुर ग्रेटर में 150 वार्ड हैं। पहले जयपुर नगर निगम में केवल 91 वार्ड ही थे।

firoz shaifi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned