मंदिर माफी की भूमि को बचाने के लिए शुरू होगा देवभूमि मुक्ति अभियान

मंदिर माफी की भूमि पर लगातार हो रहे कब्जों को देखते हुए ब्राह्मण समाज व विभिन्न सामाजिक संगठन मिलकर देवभूमि मुक्ति अभियान चलाएंगे। इसकी शुरुआत नवरात्र स्थापना पर मंगलवार से होगी।

By: Umesh Sharma

Published: 12 Apr 2021, 04:17 PM IST

जयपुर।

मंदिर माफी की भूमि पर लगातार हो रहे कब्जों को देखते हुए ब्राह्मण समाज व विभिन्न सामाजिक संगठन मिलकर देवभूमि मुक्ति अभियान चलाएंगे। यह अभियान पूरी तरह सामाजिक अभियान होगा सभी समाजों को इससे जोड़ा जाएगा। भाजपा नेता कपिल मिश्रा के साथ सोमवार को जयपुर में हुई प्रेस वार्ता में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच ने यह जानकारी दी।

मिश्रा ने कहा कि राजस्थान में अपराधी बेखौफ और निरंकुश नजर आ रहा है। पिछले छह महीने में चार पुजारियों की हत्या हो चुकी है और ज्यादातर मामलों में अभी तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। शंभू पुजारी के मामले में भी आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं। ऐसा लग रहा है कि या तो अपराधियों में कोई खौफ नहीं है या फिर उन्हें सरकार का संरक्षण प्राप्त है। उन्होंने कहा कि मंदिरों की जमीनों पर लगातार कब्जा हो रहा है। 30 हजार बीघा मंदिर माफी की भूमि में से 18 हजार बीघा पर कब्जा है। इस पर राज्यपाल से मुलाकात के दौरान उन्होंने भी चिंता जाहिर की है। जिसकी भूमि पर कब्जा हो रहा है वह पुजारी दाने—दाने को मोहताज हो रहा है। जो बचाने की कोशिश कर रहा है, उनकी हत्या हो रही है। गहलोत सरकार को ऐसे अपराधों को प्राथमिकता के साथ रोकना होगा। राज्यपाल को भी पत्र देकर निवेदन किया है कि मंदिर माफी की भूमि के लिए जल्द से जल्द कानून लाया जाए।

एक वर्ग विशेष के अपराधों को नजरन्दाज कर रही है सरकार

मिश्रा ने छबड़ा में हुए दंगों पर कहा कि वहां तलवारें और चाकू लहराए गए है। एक पोस्टर भी जारी हुआ है जो चिंताजनक हैं ऐसा लग रहा है कि कुछ खास वर्ग के अपराधियों को इस सरकार में कोई डर ही नहीं बचा है। ऐसे लग रहा है कि उन्हीं की सरकार सत्ता में बैठी है। जयपुर में भी इस तरह का मामले देखने को मिले हैं। एक वर्ग विशेष को डराने की कोशिश की जा रही है। सरकार तुष्टिकरण करते हुए कुछ खास लोगों के अपराधों को नजरन्दाज करती नजर कर रही है।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned