scriptPulwama : शहीद पति की फोटो देख आंखें नम | Pulwama Attack Rajasthan Maryter Chandra Prakash Oil Panting | Patrika News

Pulwama : शहीद पति की फोटो देख आंखें नम

locationजयपुरPublished: Dec 02, 2019 10:09:03 pm

पुलवामा में शहीद नारायण लाल की पत्नी हुई भावुक, जयपुर के चंद्रप्रकाश गुप्ता ने भेंट किया तेल चित्र
 

Pulwama : शहीद पति की फोटो देख आंखें नम

Pulwama : शहीद पति की फोटो देख आंखें नम

गुलाबी शहर के चित्रकार चंद्रप्रकाश गुप्ता ( chandra prakash gupta ) हर उस घर में जाकर परिजनों से मिलते है, जिस घर का सपूत देश के लिए शहीद हो गया हो। चित्रकार गुप्ता शहीद का तैल चित्र में बनाकर परिवार को भेंट करते है। सोमवार 2 दिसंबर को गुप्ता 330 किलोमीटर से अधिक दूर राजसमंद जिले के बिनोल गांव जाकर पुलवामा में शहीद हुए नारायण लाल गुर्जर के परिजनों से मुलाकात की। शहीद की पत्नी मोहनी देवी को शहीद पति का तैल चित्र भेंट कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इनके साथ जयपुर निवासी समाजसेवी सुधीर माथुर भी रहे। उन्होंने शहीद के परिवार से बातचीत की।
पत्नी ने कहा- बेटे को सेना में भेजूंगी
चित्रकार गुप्ता ने बताया कि शहीद नारायण के परिवार में माता-पिता का देहांत हो चुका है। परिवार में पत्नी मोहनी देवी, बेटी हेमलता और 11 वर्षीय मुकेश है। एक भाई गोवर्धन लाल व अन्य रिश्तेदार है। इस दौरान शहीद की पत्नी मोहनी देवी ने कहा कि पति ने देश सेवा की है। अब बेटे को भी सेना में भेजूंगी। फिलहाल बेटा पढ़ाई कर रहा है। राज्य सरकार की सहायता प्राप्त हो गई है।
पुलवामा में राज्य के पांच शहीद
गुप्ता ने बताया कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा ( Pulwama ) हमले में राजस्थान के पांच सैनिक शहीद हुए थे। अभी तक मैंने 4 शहीद परिवारजनों को घर जाकर तैल चित्र भेंट किए है। इनमें राजसमंद के नारायण लाल गुर्जर, कोटा के हेमराज मीणा, जयपुर शाहपुरा के रोहिताश लांबा, भरतपुर के जीतराम गुर्जर के परिजनों के पास गया है। अब धौलपुर राजाखेड़ा के शहीद भागीरश के घर भी जल्द जाउंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो