scriptइस मां की बात सुन धन्य हुआ राजस्थान! बोली- एक बेटा शहीद हो गया तो क्या औरों को भी देश पर न्यौछावर कर दूंगी | Pulwama Terror Attack- Statement of Martyr Jeet Ram Gurjar's Mother | Patrika News

इस मां की बात सुन धन्य हुआ राजस्थान! बोली- एक बेटा शहीद हो गया तो क्या औरों को भी देश पर न्यौछावर कर दूंगी

locationजयपुरPublished: Feb 18, 2019 02:36:32 pm

Submitted by:

dinesh

Pulwama Terror Attack: शहीद के चाचा पूरन सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री से कहा कि उनका परिवार पहले से ही देश सेवा कर रहा है। उनके पिता स्वतंत्रता सेनानी थे…

Rajasthan Martyr
भरतपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुधरा राजे (Vasundhara Raje) रविवार दोपहर नगर तहसील के गांव सुन्दरावली पहुंची और शहीद जीतराम गुर्जर के परिजनों को सांत्वना दी। Pulwama Terror Attack पूर्व मुख्यमंत्री ने शहीद की पत्नी सुंदरी व मां गोपा से बात की और उन्हें ढांढ़स बंधाया। शहीद के मां ने पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका एक बेटा शहीद हुआ है, वह अपने और बेटों को भी देश की सेवा के लिए भेजेगी। उधर, पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह भी शहीद के घर पहुंचे और शहीद की तस्वीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सिंह ने शहीद के पिता को सरकार की ओर से पांच लाख रुपए का चेक दिया। जिला प्रभारी मंत्री अशोक चांदना भी गांव पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। शहीद के चाचा पूरन सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री से कहा कि उनका परिवार पहले से ही देश सेवा कर रहा है। उनके पिता स्वतंत्रता सेनानी थे, उनका भाई 15 साल से देश सेवा कर रहा है। भतीजे जीतराम के बारे में बताते कहा कि वह बच्चों को सेना में जाने के लिए प्रेरित करता था। 12 फरवरी को सुबह ही गांव के बच्चों से दौड़ लगवाई थी।

वहीं इधर… शहीद की वीरांगना ‘दोनों बच्चों को फौज में भेजने को तैयार’ (Rajsamand Martyr)
राजसमंद। पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद हुए बिनोल के नारायण लाल गुर्जर की वीरांगना ने कहा कि देश को जरूरत पड़ेगी तो वह उसके पुत्र व पुत्री दोनों को फौज में भेजने को तैयार है। शहीद की पत्नी मोहनी देवी ने कहा कि उनके पति देश के लिए प्राण न्यौछावर कर गए। इससे परिवार का देशभक्ति का जज्बा कम नहीं हुआ, बल्कि और बढ़ गया है। शहीद के पुत्र मुकेश ने कहा कि वह भी आगे चलकर देश की सेवा करना चाहता है। उसकी बहन हेमलता ने कहा कि उसको भी पापा के तरह देश सेवा करने की ललक है और फौजी बनकर देश की सेवा करना चाहती है। बेगंू के विधायक राजेन्द्र विधूड़ी ने शहीद के घर जाकर परिजनों को सांत्वना दी।
याद में छलकती रहीं पिता की आंखें (Kota Martyr)
कोटा। आतंकी हमले में शहीद हुए सांगोद क्षेत्र के लाल हेमराज मीणा के विनोद कलां स्थित घर पर रविवार को भी ढांढस बंधाने वालों का तांता लगा रहा। बार-बार अपने वीर सपूत को याद कर पिता हरदयाल मीणा की आंखें भर आती। शहीद की वीरांगना मधुबाला की रविवार को भी कई बार तबीयत बिगड़ी। चिकित्सा विभाग ने एक महिला कार्मिक को उनकी स्वास्थ्य देखभाल के लिए रखा है। बेटियों रीना और टीना बेटे अजय और ऋषभ के चेहरे पर पिता को खोने का दर्द साफ नजर आ रहा था। इधर, रविवार को राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश मीणा समेत कई जनप्रतिनिधियों ने शहीद मीणा के घर पहुंचकर शोक संतृप्त परिजनों को ढांढस बंधाया। परिजनों ने मंत्री से खेत पर बने मकान तक पक्की सडक़ बनाने तथा सांगोद कॉलेज का नामकरण शहीद हेमराज मीणा के नाम करने की मांग रखी। इस पर मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो