scriptपंजाब पुलिस ने जयपुर में मारी गैंगस्टर को गोली, विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से जुड़ा है मामला.. | Punjab Police shot gangster in Jaipur | Patrika News

पंजाब पुलिस ने जयपुर में मारी गैंगस्टर को गोली, विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ से जुड़ा है मामला..

locationजयपुरPublished: Nov 21, 2022 10:27:53 pm

Submitted by:

Manish Chaturvedi

राजधानी जयपुर में पंजाब के फरीदकोट में हुए हत्याकांड के मामले में फरारी काट रहे एक गैंगस्टर को पकड़ने आई पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई।

9999999999.jpg

जयपुर। राजधानी जयपुर में पंजाब के फरीदकोट में हुए हत्याकांड के मामले में फरारी काट रहे एक गैंगस्टर को पकड़ने आई पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ के दौरान मकान पर छुपे हुए गैंगस्टर ने पकड़ने आई पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाब में जॉइट ऑपरेशन में मौजूद पुलिसकर्मियों ने गैंगस्टर पर फायरिंग की। फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लग गई और वह घायल हो गया। घटना के दौरान पुलिस ने मकान में छिपे हुए फरारी काट रहे गैंगस्टर राज हुड्डा उर्फ रमजान समेत तीन आरोपियों को दबोच लिया। पकड़े गए अन्य दो आरोपियों में साहिल और हैप्पी है। कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम एटीएस और पंजाब पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया। घटना रामनगरिया थाना इलाके के विनायक एनक्लेव की है। घटना के बाद पकड़े गए बदमाश राज हुड्डा उर्फ रमजान को मानसिंह अस्पताल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भर्ती कराया गया है।

जांच में सामने आया है कि आरोपी राज हुड्डा हरियाणा के रोहतक का रहने वाला है। राज हुड्डा फरीदकोट में 10 नवंबर को हुए डेरा सच्चा सौदा के प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या के मामले में फरार चल रहा था। हत्या के इस मामले में विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इस मामले की जिम्मेदारी ली थी। पंजाब पुलिस इस मामले की जांच भी कर रही है कि क्या सच में इस हत्या के पीछे गोल्डी बराड़ का हाथ है या किसी और ने यह हत्या कराई है।

जयपुर में आरोपी राज हुड्डा ने रामनगरिया इलाके में स्थित एक मकान को अपना अड्डा बना रखा था और यहां एक मकान में छुपे हुए बैठा था।कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच टीम की मदद से पंजाब पुलिस ने आरोपी का पता लगाया और मकान में दबिश देते हुए छुपे हुए बदमाश ताबड़तोड़ फायरिंग की। फायरिंग से पहले बदमाश ने पुलिस पर गोली चलाई जिसमें पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने राजू उर्फ रमजान पर फायरिंग कर दी। घटना में राज हुड्डा के पैरों में गोली लग गई और वह घायल हो गया। पुलिस ने मकान से दो अन्य लोगों साहिल और हैप्पी को भी गिरफ्तार किया, जिन्होंने राज को पनाह दी थी।

घटना को देखते हुए मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया। टीम ने मौके से एक पिस्टल और पॉइंट 9mm और 7.62 एमएम के कारतूस के खाली खोल बरामद किए है। रोहतक निवासी आरोपी राज हुड्‌डा का 2004 में जन्म हुआ था। पंजाब फरीदकोट में 10 नवंबर को दिनदहाड़े डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या कर दी थी। जिसके बाद से आरोपी अलग-अलग जगहों पर छिप कर रहा था। अब तक पंजाब पुलिस प्रदीप सिंह हत्याकांड के चार शूटरों को गिरफ्तार कर चुकी है। बहरहाल जयपुर पुलिस पनाह देने वाले दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है। वहीं घटना के बाद पंजाब पुलिस घायल को उपचार के बाद अपने साथ लेकर जाएगी और प्रदीप सिंह की हत्या कांड के बारे में पूछताछ करेगी।

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो