कांग्रेस विधायकों के कोष से दी जाने वाली एंबुलेंस में लग सकता है समय, टेंडर से होगी खरीद

-कई कंपनियों के साथ चल रही है सरकार और संगठन की बातचीत, 21 मई को हर विधानसभा क्षेत्र में 2-2 एंबुलेंस देने की घोषणा, हालांकि 21 मई को सांकेतिक तौर पर दी जाएगी एंबुलेंस

By: firoz shaifi

Published: 18 May 2021, 10:06 AM IST

जयपुर। कोरोना संकटकाल में 21 मई को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बलिदान दिवस पर कांग्रेस विधायकों की ओर से अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में दो-दो एंबुलेंस देने की घोषणा भले ही कर दी गई हो लेकिन विधायक चाहकर भी 21 मई को दो-दो एंबुलेंस क्षेत्र की जनता को नहीं दे पाएंगे।

दरअसल इसकी एक वजह यह भी है कि कांग्रेस के 110 विधायकों की ओर से 220 एंबुलेंस दी जानी हैं। ऐसे में इतनी बड़ी तादाद में एंबुलेंस दे पाना संभव नहीं है, जिससे कि पहले दिन ही केवल सांकेतिक तौर पर ही एंबुलेंस दी जा सकेगी। बताया जा रहा है कि जयपुर सहित प्रमुख शहरों में एक या दो एंबुलेंस देकर घोषणा कर दी है। कहा जा रहा है कि 21 मई को ज्यादा एंबुलेंस मिल इसके लिए कई निर्माता कंपनियों से भी बात भी की गई है, लेकिन कंपनियों ने इस पर असमर्थता जता दी है।

एंबुलेंस तैयारी में लगता है समय
सूत्रों की माने तो वाहनों को एंबुलेंस का रूप देने में काफी समय लगता है। कंपनी एंबुलेंस असेंबल करने में तकरीबन 10 से 15 दिन का समय लेती है। ऐसे में पहले दिन ही इतनी बड़ी तादाद में एंबुलेंस तैयार नहीं हो पाएगी।

टेंडर के जरिए खरीद की तैयारी
कांग्रेस सूत्रों की माने तो कांग्रेस विधायकों की ओर से दी जाने वाली एंबुलेंस खरीदने के लिए सत्ता और संगठन मिलकर टेंडर जारी करेंगे और टेंडर के जरिए ही एंबुलेंस की खरीद होगी। इसके लिए कांग्रेस पार्टी और सरकार कई अलग-अलग कंपनियों से वार्ता कर रही है। कहा जा रहा है कि एक या 2 दिन में सरकार एंबुलेंस खरीद के लिए टेंडर प्रक्रिया जारी कर सकती है, जिसके बाद जिस कंपनी को एंबुलेंस खरीद का टेंडर मिलेगा उस कंपनी के द्वारा तैयार एंबुलेंस अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में भेजी जाएंगी।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बलिदान दिवस के मौके पर प्रदेश कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को निर्देश दिए हैं कि वह बलिदान दिवस के मौके पर अपने अपने विधायक कोष से 2-2 एंबुलेंस विधानसभा क्षेत्रों को दें, जिससे कि जरुरतमंद लोगों को एंबुलेंस का निःशुल्क लाभ मिल सके।

Corona virus
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned