PWD Rajasthan- 330 गांवों को जोड़ेंगे सड़कों से

— पीडब्ल्यूडी की ओर से सड़कों काम जल्द होगा पूरा
— नाबार्ड के तहत होंगे 383 करोड़ के काम

By: Tasneem Khan

Published: 26 Aug 2020, 12:12 PM IST

जय़पुर। महामारी के दौरान रूके सड़कों के काम फिर से सुचारू किए जा रहे हैं। राज्य के सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से इस बारे में अभियंताओं को निर्देश देकर सड़कों का डामरीकरण जल्द करने के आदेश दिए हैं। विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने कहा है कि प्रदेश की कई ग्राम पंचायतों के साथ गांवों की सड़कों का डामरीकरण बाकी है। इसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने इस बारे में वीडियो कॉन्फ्रेंस कर संबंधित अतिरिक्त मुख्य अभियंताओं, अधीक्षण अभियंताओं और अधिशाषी अभियंताओं को निर्देश दिए हैं। साथ ही इन सड़कों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने को भी निर्देश दिए हैं।
नाबार्ड के तहत होगा काम
सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 183 ग्राम पंचायतों में 143 करोड़ रुपए की लागत से विकास पथ बनवाए जाएंगे। वहीं राज्य के 330 गांवों को 393 करोड़ रुपए की लागत से डामर सड़कों से जोड़ा जाएगा। नाबार्ड के तहत 383 करोड़ रुपए की लाग से होने वाले विकास कार्यों के कार्यादेश जारी किए जा चुके हैं।

तीसरे चरण का काम बाकी
अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत तीसरे चरण के पहले बैच में स्वीकृत 1139 करोड़ रुपए के 237 कार्यों में से 103 कार्यों के कार्यादेश जारी किए हैं। उन्होंने संबंधित अभियंताओं को निर्देश दिए हैं कि बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के लिए सीआरआईएफ योजना के तहत जल्दी काम किया जाए। यह रोड पैच का काम 15 सितंबर से शुरू किया जाएगा, ताकि दीवाली तक सड़कों का पैच वर्क पूरा हो सके।

Tasneem Khan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned