अब एनएच और सीआरआईएफ के कामों की हर 15 दिन में होगी समीक्षा

— पीडब्ल्यूडी के अधिकारी करेंगे समीक्षा

By: Tasneem Khan

Published: 27 Aug 2020, 11:32 AM IST

जयपुर। अब राजस्थान के सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से सभी एनएच और सीआरआईएफ के कामों की हर 15 दिन में समीक्षा की जाएगी। इससे सड़कों से जुड़ा हर काम समय पर हो। अक्सर विभाग को शिकायतें मिलती हैं कि सड़कों का काम समय पर नहीं होता। इससे आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। अब हर राष्ट्रीय राजमार्ग और सीआरआईएफ से संबंधित परियोजनाओं पर मुख्य अभियंता स्तर पर समीक्षा की जाएगी। ये मुख्य अभियंता हर 15 दिनों में कॉन्ट्रेक्टर, कंसलटेंट और विभागीय अभियंताओं की बैठक कर हो रहे कामों की रिपोर्ट लेंगे और विभाग को कार्य प्रगति से अवगत करवाएंगे। इस समीक्षा का उद्देश्य सड़कों के कामों में तेजी लाना है।

समय बढ़ाने के प्रस्तावों पर नहीं होगा विचार
इस बारे में सार्वजनिक निर्माण विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव वीनू गुप्ता ने कहा कि किसी भी कॉन्ट्रेक्टर का समय अवधि बढ़ाने का प्रस्ताव स्वीकार नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव विभाग को ना भेजें, इस पर कोई विचार विभागीय स्तर पर नहीं होगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कॉट्रेक्टर फर्म राज्य सरकार के राजकौशल पोर्टल पर पंजीकृत स्थानीय कुशल श्रमिकों को काम पर लगाएं और समय पर राष्ट्रीय राजमार्गों का काम पूरा करें।

संबंधित फर्मो को दिए निर्देश
अतिरिक्त मुख्य सचिव ने इस बारे में सभी संबंधित फर्मो के प्रतिनिधियों से बात की। उन्होंने सीआरआईएफ व राष्टीय राजमार्ग परियोजनाओं में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। वहीं सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के मुख्य अभियंता, क्षेत्रीय अधिकारियों को भी सड़कों का काम जल्द पूरा करने के लिए निर्देशित किया है।

Tasneem Khan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned