scriptQuarantine Center Jaipur में महिलाओं के लिए अलग जगह | Quarantine Center Jaipur Hotel Ramganj Corona Virus | Patrika News

Quarantine Center Jaipur में महिलाओं के लिए अलग जगह

locationजयपुरPublished: Apr 10, 2020 09:29:17 pm

— नोडल अधिकारी अजिताभ शर्मा ने दिए निर्देश— क्वारेंटाइन सुविधा व्यवस्था प्रभारियों को दिए गए निर्देश— कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नोडल अधिकारी है शर्मा

Quarantine Center Jaipur में महिलाओं के लिए अलग जगह

Quarantine Center Jaipur में महिलाओं के लिए अलग जगह

क्वारेंटाइन किए जाने वालों को भोजन, रहने, चिकित्सा, सेनिटेशन आदि की प्रोटोकॉल के अनुसार बेहतर व्यवस्था दी जाए। क्वारेंटाइन की गई महिलाओं के लिए हर फेसिलिटी में अलग फ्लोर अथवा सेक्शन रखा जाए। यह कहना है कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जयपुर जिले के नोडल अधिकारी अजिताभ शर्मा का।
उन्होंने शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट में जेडीए आयुक्त टी. रविकांत, जिला कलेक्टर जयपुर डॉ.जोगाराम ( District Collector Dr. Jogaram ) सहित जिला प्रशासन, पुलिस, चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। नोडल अधिकारी शर्मा ने निर्देश दिए कि क्वारेंटाइन सेंटर्स ( quarantine center ) के लिए खुली और शहर के आसपास की जगहों का चयन करें।
अजमेर रोड पर कुछ संस्थानों के क्लस्टर्स, दिल्ली रोड, टोंक रोड, जगतपुरा क्षेत्र जैसे शहर के चारों तरफ तीन-चार ब्लाॅक्स को चिन्हित करें। इन सेंटर्स पर लोगों की नियमित जांच करने, नर्सिंग की व्यवस्था, मेडिकल स्टाफ की सुनिश्चितता करें। शुक्रवार दोपहर तक 106 क्वारेंटाइन फैसिलिटीज में से 9 जगहों पर 597 लोगों को रखा गया। जबकि 1024 व्यक्तियों को होम क्वारेंटाइन किए गए।
अभी 97 फेसिलिटी को क्वारेंटाइन सेंटर्स के रूप में स्टैंड बाय पर रखा गया है। शर्मा ने बताया कि जेडीए आयुक्त टी रविकांत क्वारेंटाइन स्थलों के प्रबन्धन से जुड़ी भोजन, पानी, लाॅजिस्टक जैसी सभी व्यवस्थाओं के प्रभारी रहेंगे। लिंक अधिकारी अतिरिक्त जिला कलेक्टर चतुर्थ अशोक कुमार होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो