विधानसभा सत्रः सदन में आज भी नहीं होंगे प्रश्नकाल-शून्यकाल, आठ बिल होंगे पारित

सुबह 10 बजे होगी कार्य सलाहकार समिति की बैठक, कामकाज पर होगी चर्चा, राजस्व विभाग की पांच अधिसूचनाएं भी रखी जाएंगी सदन के पटल पर

By: firoz shaifi

Updated: 24 Aug 2020, 08:17 AM IST

जयपुर। 15 वीं विधानसभा के पांचवे सत्र की कार्यवाही आज से फिर शुरू होगी। सदन में एक बार फिर आज प्रश्नकाल-शून्यकाल की कार्यवाही नहीं होगी। सदन में आज आठ बिल पारित कराए जाएंगे।

शुक्रवार को सदन की बैठक में केवल कोरोना संक्रमण पर चर्चा हुई थी जिस पर सरकार की ओर से जवाब दाखिल हुआ था, लेकिन सदन से आठ बिल पारित होने थे, वो नहीं हो सके. इसलिए अब यह सभी बिल आज पारित होंगे। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के चलते सदन की कार्यवाही तीन बार स्थगित करनी पड़ी थी।


सुबह 10 बजे कार्य सलाहकार समिति की बैठक
इससे पहले आज सुबह 10 बजे स्पीकर सी पी जोशी की अध्यक्षता में कार्य सलाहकार समिति की बैठक आयोजित होगी, जिसमें विधानसभा के कामकाज को लेकर चर्चा होगी। संभवतः सदन की कार्यवाही शुरू होती कार्य सलाहकार समिति का प्रतिवेदन रखा जाएगा।


राजस्व विभाग की पांच अधिसूचनाएं
वहीं सदन में राजस्व मंत्री हरीश चौधरी राजस्व विभाग की पांच अधिसूचनाएं सदन के पटल पर रखेंगे। वहीं विधायी कार्यों के तहत राजस्थान माल और सेवा कर द्वितीय संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान माल और सेवा कर तृतीय संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान विधानसभा अधिकारियों और सदस्यों की परिलब्धियां और पेंशन संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान विशेष न्यायालय निरसन विधेयक 2020, राजस्थान भिखारियों या निर्धन व्यक्तियों का पुनर्वास संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान स्टांप संशोधन विधेयक 2020, राजस्थान आबकारी संशोधन विधेयक 2020 समेत राजस्थान कृषि उपज मंडी द्वितीय संशोधन 2020 सदन में पारित कराया जाएगा।


विधायकों को अपने स्थान पर बैठना होगा
इधर कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्क्रीनिंग के पश्चात सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करते हुए विधायकों को अपने-अपने स्थान पर बैठे रहने और मास्क लगाए रखने की बात कार्यसूची में शामिल की गई है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned