scriptप्रतियोगी परीक्षाएं रद्द होने से सरकार पर खड़े हुए सवाल, मामला सदन में गूंजा | Question of cancellation competitive examinations raised in assembly | Patrika News

प्रतियोगी परीक्षाएं रद्द होने से सरकार पर खड़े हुए सवाल, मामला सदन में गूंजा

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2021 01:22:16 pm

Submitted by:

firoz shaifi

विधायक अनिता भदेल ने पूछा कि एक परीक्षा का पर्चा लीक हुआ तो दूसरी परीक्षा क्यों रद्द की

rajasthan vidhan sabha

rajasthan vidhan sabha

जयपुर। विधानसभा में आज प्रतियोगी परीक्षाओं के रद्द होने का मामला सदन में उठा। विपक्ष ने परीक्षाएं रद्द करने को लेकर सरकार पर सवाल खड़े किए। प्रश्नकाल में आज विधायक अनिता भेदल ने राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा रद्द परीक्षाओं से जुड़ा सवाल उठाते हुए पटवारी भर्ती परीक्षा को रद्द करने का कारण पूछा था, जिस पर मंत्री बीडी कल्ला ने जवाब देते हुए कहा कि कनिष्ठ अभियंता भर्ती परीक्षा को प्रश्न पत्र लीक होने के चलते रद्द किया था जबकि पटवारी भर्ती परीक्षा को प्रशासनिक कारणों से स्थगित किया गया है।

मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विधायक अनिता भदेल ने कहा कि कनिष्ठ अभियंता सिविल परीक्षा का पेपर लीक हुआ, लेकिन उसकी वजह से पटवारी की परीक्षा को कैसे स्थगित कर दिया गया। मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि भविष्य में पेपर लीक नहीं हो। प्रशासनिक व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए फैसला लिया गया।

इतनी बड़ी परीक्षा है, दो आदमी पकड़े भी गए हैं। आगे वही गैंग गड़बड़ ना करें इसलिए परीक्षा स्थगित की गई। नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने पूछा कि अचानक परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला कैसे लिया गया। मंत्री ने कहा कि पटवार भर्ती परीक्षा और कनिष्ठ अभियंता सिविल दोनों परीक्षाओं की प्रिंटिंग प्रेस और ट्रांसपोर्टर दोनों परीक्षाओं का एक ही था।

पटवारी भर्ती परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। ऐसे में गड़बड़ी होने की पूरी संभावनाएं थी। इतनी बड़ी परीक्षा में पेपर लीक ना हो। इसके लिए प्रशासनिक व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए फैसला लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो