scriptआमजन की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा करती कानून व्यवस्था, सोती रह गई पुलिस, थाने से चोर उड़ा ले गए वाहन | Question on Police protection in Rajasthan Vehicle theft from Station | Patrika News

आमजन की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा करती कानून व्यवस्था, सोती रह गई पुलिस, थाने से चोर उड़ा ले गए वाहन

locationजयपुरPublished: Feb 20, 2018 02:00:59 pm

Submitted by:

rajesh walia

आमजन की सुरक्षा का दंभ भरने वाली पुलिस थाने में खड़े वाहन की भी नहीं कर पाई सुरक्षा, थाना परिसर में खड़ी बाइक को चुरा ले गए चोर।

 Question on Police protection in Rajasthan Vehicle theft from Poilce Station
जयपुर। पुलिस आमजन की सुरक्षा और सुविधा के लिए होती है यह तो हमने अक्सर सुना होगा लेकिन जब उसी पुलिस की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े होते है तो आमजन की सुरक्षा की जिम्मेदारी किस की होगी? इस सवाल का जवाब कोई नहीं जानता। हाल ही में हुई एक घटना पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोलती नजर आई। आपको बता दें कि आमजन की सुरक्षा का दंभ भरने वाली पुलिस अपने थाने में खड़े वाहनों की भी सुरक्षा करने में नाकाम साबित हो रही है। चोर जवाहर सर्किल थाने में खड़ी जब्त बाइक को चुरा कर ले गए और पुलिस को पता तक नहीं चला। पुलिस थाना से चोरी होने पर जहां पुलिस के हाथ पांव फुल गए हैं वहीं कानून व्यवस्था पर बहुत बड़े सवाल भी खड़े हो गए हैं। पुलिस को घटना का पता उस समय लगा जब मालिक कोर्ट से रिलीज ऑर्डर लेकर थाने पर बाइक लेने पहुंचा। बाइक नहीं मिलने पर पुलिस में खलबली मच गई। इस घटना ने पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की सारी पोल खोल कर रख दी है। घटना के सम्बंध में मालखाना एलसी सुरेश कुमार जाट ने मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस के अनुसार दो सप्ताह पहले पुलिस ने घाटगेट निवासी परवेज को बिना हेलमेट बाइक चलाते हुए पकड़ा था। बाइक के दस्तावेज नहीं मिलने पर उसे जब्त कर थाने पर खड़ा करवा दिया गया। पीडि़त कल कोर्ट से बाइक का रिलीज ऑर्डर लेकर थाने पहुंच गया। सारी कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद जब उसने बाइक संभाली तो वह नहीं मिली। इस पर थाने पर तैनात पुलिस को बाइक के नहीं होने की जानकारी दी तो पुलिस में खलबली मच गई। आनन-फानन में बाइक को आस-पास तलाश गया, लेकिन नहीं मिली। जांच अधिकारी एसआई मुंशी लाल ने बताया कि थाना नगर निगम के सामुदायिक भवन में चलता है और यहां पर जब्त वाहनों को पार्क में खड़ा किया जाता है। पार्क में दिनभर बच्चे गैम्स खेलते रहते है। एेसे में यहां पर खड़े वाहनों की सुरक्षा करना मुश्किल है। बाइक छह फरवरी को जब्त की गई थी। बाइक थाने से चोरी हो गई, इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है। थाना परिसर में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा भी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो