scriptRabindrootsav 2022 will be organized tomorrow | रबीन्द्रोत्सव 2022 का आयोजन कल | Patrika News

रबीन्द्रोत्सव 2022 का आयोजन कल

रवीन्द्रनाथ टैगोर की 161वीं जयंती के अवसर पर 9 मई को जवाहर कला केंद्र में रबीन्द्रोत्सव 2022 आयोजन किया जाएगा। कोलकाता की संस्था आगंतुक आर्ट ट्यून की ओर से होने वाले कार्यक्रम में रवीन्द्रनाथ टैगोर से जुड़े विविध लोकप्रिय नृत्य, कविताएं और नृत्य नाटिकाएं, बंगाली, हिन्दी और मैथिली भाषा में प्रस्तुत किए जाएंगे।

जयपुर

Updated: May 07, 2022 09:03:10 pm


रवींद्र मंच पर होगा कार्यक्रम
रवीन्द्रनाथ टैगोर की 161वीं जयंती के अवसर पर 9 मई को जवाहर कला केंद्र में रबीन्द्रोत्सव 2022 आयोजन किया जाएगा। कोलकाता की संस्था आगंतुक आर्ट ट्यून की ओर से होने वाले कार्यक्रम में रवीन्द्रनाथ टैगोर से जुड़े विविध लोकप्रिय नृत्य, कविताएं और नृत्य नाटिकाएं, बंगाली, हिन्दी और मैथिली भाषा में प्रस्तुत किए जाएंगे। इस अवसर पर शास्त्रीय कथक भी प्रस्तुत किया जाएगा। ग्रैमी अवॉर्ड विजेता पद्मभूषण पण्डित विश्व मोहन भट्ट और सयुंक्त शासन सचिव कला व संस्कृति विभाग पंकज कुमार ओझा कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। रविन्द्र उत्सव के इस कार्यक्रम को युवा तुशी नसकर और आही नसकर ने बंगाल से व विनिता आट्र्स से विनिता भाटीवाल, स्काईहॉक से रविन्द्र गुप्ता ने जयपुर से और आंगुतक आर्ट ट्यून से अरिजित मुखर्जी के सहयोग से साकार रूप दिया गया है। कार्यक्रम के दौरान शाम 4 बजे से 6 बजे तक एक प्रतियोगिता रखी जाएगी और उत्तम कलाकृति को आयोजक द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा।
इस प्रोग्राम में सबसे खास रहेगा, यहां होने वाला सयानी चवड़ा का सोलो कथक शो। सयानी लखनऊ घराने की जानीमानी कथक डांसर हैं। संदीपन मण्डल और उनकी सहायक आही नसकर इस डांस ड्रामा को डायरेक्ट करेंगे। इसी के साथ लोकप्रिय कलाकारए कार्यकर्ता और पत्रकार सुबर्णाप्रतिम गिरि रवीन्द्रनाथ टैगोर की कविता वेयर दा माइंड इज़ विद आउट फियर का पाठ करेंगे। जाने माने रबीन्द्र संगीत वादक स्वर्णली पाल संगीतमय प्रस्तुति देंगे।वहीं जयपुर के उभरते युवा गायक राहुल भालिया, सितार वादक पवन शमा, तबला वादक कुंदन कुमार व पियानो वादक राहुल खंडेलवाल भी अपनी प्रस्तुति देंगे।
रबीन्द्रोत्सव 2022 का आयोजन कल
रबीन्द्रोत्सव 2022 का आयोजन कल
बीएसएफ ने मनाया मदर्स डे

जयपुर। 126वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल के चौंप जयपुर कैम्पस में स्थित बीएसएफ अंकुर प्ले स्कूल ने बीएसएफ वाइफस वेलफेयर एसोशियसन अध्यक्षा बलविन्दर कौर की अध्यक्षता में मदर्स डे धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न कार्यक्रमों और सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बच्चों और उनके माताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और बच्चों में इस कार्यक्रम को लेकर जबरदस्त उत्साह रहा। इस कार्यक्रम में बच्चों ने अपनी माताओं को स्वयं के हाथ से कागज पर बनी कलाकृतियां भेंट की और सभी माताओं ने अपने बच्चो को उनकी पंसद का उपहार प्रदान किया। इस मौके पर बावा की अन्य पदाधिकारी रेनू बालियान,रिचा नागमणि और नेहा नेगी भी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उपस्थित रहीं। गौरतलब है कि अंकुर प्ले स्कूल सीमा सुरक्षा बल के द्वारा संचालित एक स्कूल है जिसका मुख्य उद्देश्य सीमा सुरक्षा बल के कार्मिकों के साथ.साथ आसपास के गाँव के बच्चों को बहुत ही कम खर्चे पर संर्वागीण विकास के साथ अच्छी शिक्षा प्रदान करना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Ranji Trophy Final: मध्य प्रदेश ने रचा इतिहास, 41 बार की चैम्पियन मुंबई को 6 विकेट से हरा जीता पहला खिताबBypoll results 2022 LIVE: UP की आजमगढ़ सीट से निरहुआ की हुई जीत, दिल्ली में मिली जीत पर केजरीवाल गदगदMaharashtra Political Crisis: केंद्र ने शिवसेना के बागी 15 विधायकों को दी Y प्लस कैटेगरी की सुरक्षा, शिंदे गुट ने डिप्टी स्पीकर के खिलाफ लिया ये फैसलाMaharashtra Political Crisis: शिवसेना को बीजेपी से दूर क्यों रखना चाहते हैं उद्धव ठाकरे? समझिए पूरा समीकरणसिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद, फिर से सामने आया कनाडाई (पंजाबी) गिरोहIAS के बेटे की मौत या मर्डर? छापेमारी में मिला 12 किलो सोना, 3 KG चांदी, जानिए क्या है पूरा मामलाAzamgarh Rampur By Election Result : रामपुर और आजमगढ़ में भाजपा और सपा के बीच कड़ा मुकाबलाNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के गांव में नहीं है बिजली , शुरू हुआ खंभे, ट्रांसफार्मर लगाने का काम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.