राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष के फैसले को लेकर आई बड़ी खबर, ये नेता हैं दौड़ में शामिल, जल्द बन सकती है सहमति

राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष के फैसले को लेकर आई बड़ी खबर, ये नेता हैं दौड़ में शामिल, जल्द बन सकती है सहमति!

By: rohit sharma

Published: 07 Jan 2019, 03:34 PM IST

जयपुर।

प्रदेश में विधान सभा चुनाव हारने के बाद भाजपा में अब नेता प्रतिपक्ष और विधायक दल की बैठक को लेकर भाजपा विधायकों में असमंसज की स्थिति है। भाजपा नेताओं में अब सबसे ज्यादा उत्सुकता तो नेता प्रतिपक्ष को लेकर है।


पार्टी सूत्रों के अनुसार नेता प्रतिपक्ष का फैसला पूर्व मुख्यमंत्री राजे की हां या ना पर टिका हुआ है। अगर नेतृत्व उनको संगठन में जिम्मेदारी देता है तो भी नेता प्रतिपक्ष उनकी सहमति से ही बनेगा और अगर वे संगठन में जिम्मेदारी नहीं लेती है तो फिर उनका नेता प्रतिपक्ष बनना तय है।


हालांकि पार्टी के रणनीतिकार लोकसभा चुनाव के लिहाज से भी नेता प्रतिपक्ष की तैनाती देख वोटों का गणित बैठा रहे हैं। क्योंकि विधान सभा चुनाव में हार के कारणों की समीक्षा में हार का बडा फेक्टर दलित वोटों का खिसक जाना है। ऐसे में पार्टी प्रदेश में भाजपा विधायकों में से किसी कद्दावर दलित चेहरे को नेता प्रतिपक्ष बना सकती है।


वैसे इस पद की दौड में राजेन्द्र राठौड, विधायक गुलाब चंद कटारिया, नरपत सिंह राजवी जैसे कददावर नेता भी दौड में शामिल हैं। राठौड को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का करीबी भी माना जाता है तो दलित नेता के तौर पर पूर्व विधान सभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल भी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी हैं।

rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned