डेरा ब्यास ने बढ़ाए मदद के हाथ, राजस्थान सहित कई राज्यों व केन्द्र सरकार के राहत कोष में दिए 8 करोड़ रुपए

कोराना वायरस ( Coronavirus In Rajasthan ) के खिलाफ चल रहे 'युद्ध' के कारण राजस्थान सरकार समेत विभिन्न राज्यों और केन्द्र सरकार पर बड़ा आर्थिक भार आ गया है। डेरा ब्यास ( Radha Soami Satsang Beas ) की ओर से 8 करोड़ रूपए की राशि देश के प्रधानमंत्री और विभिन्न मुख्यमंत्रियों को राहत कोष में दी गई।

By: abdul bari

Published: 29 Mar 2020, 05:49 PM IST

जयपुर

कोराना वायरस ( coronavirus In Rajasthan ) के खिलाफ चल रहे 'युद्ध' के कारण राजस्थान सरकार समेत विभिन्न राज्यों और केन्द्र सरकार पर बड़ा आर्थिक भार आ गया है। ऐसे में देशभर का हर वर्ग अपनी इच्छा और क्षमता अनुसार मदद के लिए आगे आ रहा है और संकट की इस घड़ी में सरकार के साथ खड़ा दिख रहा है। इसी कड़ी में डेरा ब्यास ( Radha Soami Satsang Beas ) की ओर से 8 करोड़ रूपए की राशि देश के प्रधानमंत्री और विभिन्न मुख्यमंत्रियों को राहत कोष में दी गई।

राधा स्वामी सत्संग ब्यास सोसायटी की आरे से राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में एक एक करोड़ रूपए तथा जम्मू कश्मीर के लैफ्टिनैंट गवर्नर को एक करोड़ रूपए की राशि के चैंक दिए गए हैं।

राजधानी में भी सक्रिय भूमिका, कर रहे खाना वितरण

राजधानी जयपुर में शिवदासपुरा के थानाधिकारी इंद्रराज मरोड़िया की अगुवाई में पुलिस थाना शिवदासपुरा की टीम की ओर से टोंक रोड पर जाने वाले मजदूरों को राधा स्वामी सत्संग ब्यास के सहयोग से खाना वितरण किया जा रहा है।

अमृतसर में भी जरूरतमंदों लोगों की मदद

राधा सोमी सत्संग ब्यास (RSSB) अमृतसर में भी जरूरतमंदों लोगों की मदद के लिए विभिन्न स्थानों पर खाने के पैकेट भी वितरित कर रहा है। ये मदद उन लोगों तक पहुंचाई जा रही है जो लॉकडाउन जैसी स्थिति में घरों से बाहर निकलने में असमर्थ हैं।


कोरोना से जंग में पीएम की अपील

गौरतलब है कि कोरोना को भगाने के लिए देशभर में युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। देशभर की जानीमानी हस्तियों अपने-अपने स्तर पर धनराशि से लेकर जो बन पड़ रहा है दान कर रही हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने कोरोना वायरस से जंग में पीएम केयर्स फंड ( PM Care Fund ) में मदद करने की अपील की है।

यह खबरें भी पढ़ें...

Corona से जूझ रहे भीलवाड़ा और झुंझुनू के कलेक्टरों की मदद करेंगे 10 RAS अफसर, आदेश जारी



जयपुर: चारदीवारी के अधिकतर इलाकों में कर्फ्यू के बीच खाने-पीने की चीजों की हुई किल्लत


Corona के मद्देनजर CM गहलोत ने टेलीफोन पर बात कर PM मोदी से मांगी मदद, जवाब में PM बोले...

coronavirus PM Narendra Modi
Show More
abdul bari
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned