'नमस्ते डॉक्टर' को 'राधे राधे ' ने 5 कन्सन्ट्रेटर दान किए

'नमस्ते डॉक्टर' को 'राधे राधे ' ने 5 कन्सन्ट्रेटर दान किए

By: Rakhi Hajela

Published: 20 May 2021, 06:05 PM IST



जयपुर, 20 मई। जयपुर की 'नमस्ते ' हेल्पलाइन (मुफ़्त) 9829774968 को शहर के 'राधे राधे क्लब' ने पांच ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर दान किए हैं। हेल्प लाइन के वॉलेंटियर अरस्तू शर्मा ने बताया कि राधे राधे क्लब की ओर से राजेश बंसल और मनोज बंसल ने पांच लीटर और 95 प्रतिशत कन्सन्ट्रेट करने की क्षमता वाले उपकरण सौंपे। इससे पहले भी क्लब ऑक्सीजन और दवा में हेल्प लाइन की मदद करता रहा हैं। इस हेल्प लाइन पर अभी तक पंद्रह सौ से अधिक रोगी स्वास्थ्य लाभ ले चुके हैं। उल्लेखनीय हैं कि नमस्ते डॉक्टर नामक इस हेल्पलाइन को शहर के कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों, संस्थाओं और जयपुर के केम्ब्रिज यूनिवर्सिटी विद्यार्थियों ने स्थापित किया है। हेल्पलाइन में कऱीब 30 डॉक्टर 24 घंटे सक्रिय रहते हैं और रोज करीब 150 से 200 रोगियों का उपचार कर रहे हैं। हेल्पलाइन को सहायता देने के लिए इच्छुक व्यक्ति पर क्लिक कर दान दे सकते हैं।

पशुधन भवन परिसर में टीकाकरण शिविर 24 मई को

जयपुर, 19 मई। टोंक रोड पर पशुधन भवन परिसर स्थित राजस्थान राज्य पशु चिकित्सा परिषद में 24 मई को सुबह 10 बजे से अपराह्न 3 बजे तक विभागीय अधिकारियों.कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण शिविर लगाया जाएगा। इस शिविर में पशुपालन एवं मत्स्य विभाग, गोपालन निदेशालय, राजस्थान पशुधन विकास बोर्डए पोस्ट ग्रेज्यूट इंस्टीट्यूट ऑफ वेटेरनरी साइंस एंड रिसर्च सहित पशुपालन विभाग के जयपुर स्थित समस्त कार्यालयों के 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के अधिकारियों.कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को कोविडशील्ड टीका लगाया जाएगा।
उल्लेखनीय है कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सुरक्षा की दृष्टि से पशुपालन मंत्री लालचन्द कटारिया की ओर से की गई इस पहल पर विभागीय शासन सचिव डॉ.आरुषि मलिक ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क कर इस संबंध में प्रयास किया जिसके चलते यह कैम्प आयोजित किया जा रहा है।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned