scriptVIDEO: अब राजस्थान में भी हो रहा राफेल डील पर ‘हो-हल्ला’, मोदी सरकार को घेरने की कांग्रेसियों ने ये बनाई रणनीति | rafale deal, Congress protest over CBI Director removal | Patrika News

VIDEO: अब राजस्थान में भी हो रहा राफेल डील पर ‘हो-हल्ला’, मोदी सरकार को घेरने की कांग्रेसियों ने ये बनाई रणनीति

locationजयपुरPublished: Oct 26, 2018 10:25:06 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rafale deal jaipur protest
जयपुर।

सीबीआई के डायरेक्टर आलोक वर्मा को हटाकर राफेल डील में कथित भ्रष्टाचार की जांच की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। इसपर विरोध दर्ज़ करवाने के लिए जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ता जयपुर स्थित सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन करेंगें। इससे पहले सभी कार्यकर्ता चौमू हाउस सर्किल पर एकत्रित होकर जुलूस के रूप में सीबीआई ऑफिस तक पहुँचेंगें।
जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सीबीआई डायरेक्टर आलोक वर्मा को हटाने के पीछे एकमात्र कारण राफेल डील में हो रहे भ्रष्टाचार की जांच को रोककर सीबीआई की स्वतंत्रता को खत्म करना है। कांग्रेस पार्टी सीबीआई की स्वतंत्रता को खत्म करने, राफेल
डील के भ्रष्टाचार की जांच को केन्द्र सरकार द्वारा गैर कानूनी तरीके से रोकने के विरोध में सीबीआई दफ्तर पर प्रदर्शन करेगी।
इस प्रदर्शन में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट, राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे,
सचिव विवेक बंसल, विपक्षी नेता रामेश्वर डूडी सहित कांग्रेस के सैकडों पदाधिकारी और
कार्यकर्ता शामिल होंगे।

सावराद में जब गोलियां चल रही थी तो राजेन्द्र राठौड़ को क, ख, ग याद नहीं आई: खाचरियावास
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि राज्य सरकार के केबिनेट मंत्री राजेन्द्र राठौड़ को उस वक्त क, ख, ग याद नहीं आया, लेकिन वो आचार संहिता लगने से पहले मंत्री होते हुए भी गोलियों से मारे जा रहे लोगों के पक्ष में एक बयान देने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।
आनन्दपाल एनकाउंटर प्रकरण के बाद सावराद में पुलिस ने राज्य की भाजपा सरकार के इशारे पर अंधाधुंध गोलियां चलाकर लाखों की भीड़ पर हथियारों का गैर कानूनी प्रदर्शन किया। हजारों बच्चे घायल हो गये, एक जवान सुरेन्द्र सिंह की मौत हो गई और आज राजेन्द्र राठौड़ राहुल गांधी और सचिन पायलट पर बयान देकर अपनी बहादुरी दिखाना चाहते हैं।
राठौड को उस वक्त अपनी बहादुरी दिखानी चाहिए थी जब झूठे मुकदमें दर्ज हो गए और भाजपा के सब विधायकों के साथ पार्टी में बैठकर लोगों की हंसी उडाई गई। थानों में बच्चों के साथ पुलिस ने बबर्रता से मारपीट की, तब राठौड क, ख, ग भूल गए थे। राठौड इतनी बडी-बडी बातें उस वक्त करते तो बच्चों को
पुलिस का जुल्म सहन नहीं करना पड़ता।
खाचरियावास ने कहा कि राहुल गांधी और सचिन पायलट को राजस्थान सहित पूरे देश की राजनीति क, ख, ग आती है। इसलिये राजस्थान में भाजपा की लुटिया डूबने जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो