scriptरघु शर्मा का जी-23 के नेताओं के पर निशाानाः ‘सोनिया के नेतृत्व में 10 साल यूपीए की सरकार बनीं, कोई ये नहीं भूले’ | Raghu Sharma verbally targets on G-23 leaders | Patrika News

रघु शर्मा का जी-23 के नेताओं के पर निशाानाः ‘सोनिया के नेतृत्व में 10 साल यूपीए की सरकार बनीं, कोई ये नहीं भूले’

locationजयपुरPublished: Oct 16, 2021 05:32:23 pm

Submitted by:

firoz shaifi

– रघु शर्मा ने कहा, सत्ता परिवर्तन होता रहता है, 2024 में कांग्रेस की सरकार बनेगी, राजस्थान के मसलों को लेकर पूछे गए सवाल को टाल गए रघु शर्मा

फिरोज सैफी/जयपुर।

राजस्थान के चिकित्सा मंत्री और गुजरात दमन-द्वीप राज्यों के प्रभारी डॉ. रघु शर्मा ने बगैर नाम लिए कांग्रेस के असंतुष्ट धड़े जी-23 के नेताओं पर निशाना साधा है। रघु शर्मा ने पार्टी में नेतृत्व परिवर्तन की मांग कर रहे जी-23 के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में लगातार 10 साल केंद्र में यूपीए की सरकार बनी है। किसी को ये नहीं भूलना चाहिए।

शर्मा ने दिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक समाप्त होने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि सभी को सोनिया गांधी के नेतृत्व पर पूरा भरोसा है और उनके नेतृत्व में पार्टी एकजुट हैष शर्मा ने कहा कि सत्ता में परिवर्तन होता रहता है हमने भी 10 साल केंद्र में राज किया है और 7 साल से बीजेपी केंद्र में राज कर रही है।

समय जरूर बदलेगा
रघु शर्मा ने कहा कि इस वक्त पार्टी को एकजुट होकर केंद्रीय मोदी सरकार से लड़ना है, राजनीति में समय कभी भी एक सा नहीं रहता है समय जरूर बदलेगा और कांग्रेस पार्टी देश में गरीबों की आवाज बनेगी।

अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं
सोनिया गांधी की ओऱ से अंसतुष्ट नेताओं को दो टूक जवाब दिए जाने के सवाल पर गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा ने ने कहा कि जिस पार्टी में अनुशासन रहेगा, वो पार्टी सफलता प्राप्त करेगी जहां अनुशासन नहीं होगा उस पार्टी को सफलता प्राप्त नहीं होगी। किसी भी संगठन को चलाने के लिए अनुशासन जरूरी है और अनुशासनहीनता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जा सकती है

कांग्रेस की विचारधारा दबे-कुचले लोगों को समर्पित
गुजरात के प्रभारी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस इस देश की आत्मा है और शुरू से ही गरीबों की आवाज बनती आई है। हमारी विचारधारा दलित, आदिवासी और दबे कुचले लोगों को समर्पित है। आने वाले समय में पार्टी अनुशासन के साथ लंबी लड़ाई लड़ेगी और 2024 के लोकसभा चुनाव के परिणाम हमारे पक्ष में आएंगे।

वर्किंग कमेटी की भावना, राहुल संभालें कमान
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने के प्रस्ताव पर रघु शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ही नहीं बल्कि तमाम वर्किंग कमेटी के सदस्यों की भावना है कि राहुल गांधी को अध्यक्ष पद की कमान संभालनी चाहिए। वर्किंग कमेटी की बैठक में सीनियर-जूनियर सभी नेताओं की एक राय थी। हालांकि राहुल गांधी बिना पद के ही पार्टी के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं और तमाम मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं।

राजस्थान के मसले से जुड़े सवालों को टाल गए शर्मा
वहीं राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर पूछे गए सवाल को रघु शर्मा टाल गए। शर्मा ने कहा इस तरह के मसलों पर वर्किंग कमेटी की बैठक में कोई चर्चा नहीं होती है। बैठक में पार्टी को किस प्रकार से मजबूत किया जाए इस पर चर्चा हुई है।

इसके अलावा किसान आंदोलन, बढ़ती महंगाई को लेकर भी चर्चा हुई है और इस मामले में पुरजोर तरीके से मोदी सरकार को घेरने की रणनीति भी तैयार हुई है। गौरतलब है कि राजस्थान के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा हाल ही में गुजरात और दमन- द्वीप राज्यों के प्रभारी बनाए गए हैं इस नाते रघु शर्मा पहली बार कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल हुए थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो