scriptराहुल गांधी का केंद्र पर करारा हमला…बोले भाजपा लोगों को बांटने का काम कर रही है | Rahul Gandhi attack on Central Government BJP working to divide people | Patrika News

राहुल गांधी का केंद्र पर करारा हमला…बोले भाजपा लोगों को बांटने का काम कर रही है

locationजयपुरPublished: May 16, 2022 03:07:44 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

उदयपुर में कांग्रेस चिंतन शिविर के बाद सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश वर्तमान में दो विचार धाराओं की लड़ाई चल रही हैं।

राहुल गांधी का केंद्र पर करारा हमला...बोले भाजपा लोगों को बांटने का काम कर रही है

राहुल गांधी का केंद्र पर करारा हमला…बोले भाजपा लोगों को बांटने का काम कर रही है

उदयपुर में कांग्रेस चिंतन शिविर के बाद सोमवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश वर्तमान में दो विचार धाराओं की लड़ाई चल रही हैं। कांग्रेस सबको जोड़ना व रक्षा करने का काम रही है, जबकि भाजपा लोगो को बांटने का काम कर रही है। राहुल ने महंगाई, बेरोजगारी, किसान विरोधी कानून सहित अन्य मुद्दों का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा। इससे पहले राहुल ने बेणेश्वर धाम पर 132 करोड़ की लागत से बनने वाले हाई लेवल पुल की आधारशिला रखी।

शिलान्यास के बाद करीब 10 मिनट के भाषण में राहुल गांधी ने केंद्र को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का आदिवासियों से गहरा रिश्ता रहा है। केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी, तब हम जल, जमीन, जंगल की रक्षा को लेकर कानून ले कर आए। कांग्रेस ने आजादी के बाद से आदिवासियों के इतिहास के संरक्षण का काम किया है। गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित पार्टी के प्रमुख पदाधिकारी मौजूद रहे। इससे पूर्व यहां बेणेश्वर धाम पहुंचने पर बेणेश्वर शिवालय ट्रस्ट सहित साबला हरि मंदिर के महंत अच्युतानंद महाराज ने राहुल गांधी कास्वागत किया। राहुल ने यहां पूजा—अर्चना भी की।

हर साल बारिश में होती हैं परेशानी

बेणेश्वर धाम सोम और माही के संगम स्थल पर अवस्थित है। दोनों नदियां धाम को घेरे हुए हैं। इन पर तीन पुल बने हुए हैं, लेकिन सोम पुल को छोड़ कर शेष दोनों की ऊंचाई बहुत कम है। नदियों के उफान पर आने के दौरान पुल पर पानी आ जाता है और धाम टापू में तब्दील हो जाता है। बांसवाड़ा स्थित माहीडेम तथा आसपुर स्थित सोमकामला आम्बा बांध के गेट खोलने के दौरान भी धाम टापू बना रहता है। इससे धाम पर स्थित मंदिरों के पुजारी, व्यापारी तथा कई बार श्रद्धालु भी फंस जाते हैं। कई बार तो कई दिनों तक इन पुलों से पानी नहीं उतरता। ऐसे में लोग धाम पर अटके रहते हैं। हाइलेवल ब्रिज निर्माण से इस समस्या से निजात मिलेगी। वहीं बांसवाड़ा-उदयपुर स्टेट हाइवे के लिए नई कनेक्टिविटी भी बनेगी।

फैक्ट फाइल

सोम और माही नदियों पर साबला से गनोड़ा (बांसवाड़ा) सीमा क्षेत्र तक बनेगा हाइलेवल ब्रिज

1387 मीटर होगी पुल की लंबाई

13 मीटर होगी चौड़ा होगा पुल

36 पिल्लर पर बनेगा पुल

40 गुणा 40 मीटर का साबला-गनोड़ा तथा बेणेश्वर-भटवाड़ा मार्ग के बीच बनेगा सर्कल

बेणेश्वर-भटवाड़ा मार्ग पर पुल की लंबाई 87 मीटर तथा चौड़ाई 13 मीटर रहेगी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो