scriptराहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से इंडिया गठबंधन को ताकत मिलेगीः पायलट | Patrika News
जयपुर

राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से इंडिया गठबंधन को ताकत मिलेगीः पायलट

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि इससे कांग्रेस ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया गठबंधन में नई ऊर्जा का संचार हुआ है।

जयपुरJun 27, 2024 / 07:09 am

Kamlesh Sharma

sachin pilot
जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष बनने पर पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि इससे कांग्रेस ही नहीं बल्कि पूरे इंडिया गठबंधन में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। राहुल गांधी ने संसद के अंदर और बाहर लगातार सरकार को चुनौती दी है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव पायलट ने बुधवार को जयपुर में अपने आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल के नेता प्रतिपक्ष बनने से उस सोच को भी ताकत मिलेगी जो देश में अमन- चैन और भाईचारे की बात करती है।
नीट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर पायलट ने कहा कि लाखों बच्चों को इससे सदमा लगा है, किसी की भी जिम्मेदारी तय नहीं हो पाई, केवल लीपापोती कर बचाने का काम किया जा रहा है। सचिन पायलट ने ओम बिरला के स्पीकर चुने जाने को लेकर कहा की उम्मीद है कि इस बार सदन में सभी को बराबरी और बोलने का मौका देंगे। पिछले कार्यकाल में उन्होंने एक दिन में 147 सांसदों को निलंबित कर दिया था, यह इतिहास के लिए काला दिन था। डिप्टी स्पीकर का पद विपक्ष को मिलना चाहिए।
यह भी पढ़ें

लोकसभा अध्यक्ष बनते ही ओम बिरला ने रच दिया इतिहास, बना नया रिकॉर्ड

मुकदम दर्ज करने की बजाए जनता के मुद्दों पर काम करे सरकार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली पर कोटा में मुकदमा दर्ज किए जाने को लेकर पायलट ने कहा कि इस तरह का रवैया ठीक नहीं है, सरकार को नेताओं पर मुकदमे दर्ज करने की बजाए जनता के मुद्दों पर काम करना चाहिए।

उपचुनाव भी मजबूती से लड़ेगा इंडिया गठबंधन

पायलट ने प्रदेश में पांच विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कहा कि जहां-जहां पर उपचुनाव होंगे वहां पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन का कब्जा था। उपचुनाव में भी इंडिया पूरी मजबूती से लड़ेगा और पांचों सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।

Hindi News/ Jaipur / राहुल गांधी के नेता प्रतिपक्ष बनने से इंडिया गठबंधन को ताकत मिलेगीः पायलट

ट्रेंडिंग वीडियो