राजस्थान: Rahul Gandhi के पहुंचते ही BJP का 'हल्ला बोल', जानें कैसे गरमाई हुई है सियासत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दो दिवसीय राजस्थान दौरा, भाजपा नेता हुए मुखर, साध रहे राहुल और कांग्रेस सरकार पर निशाना, भाजपा विधायक-सांसद से लेकर केंद्रीय मंत्री तक के बयानी हमले, सत्ता पूर्व किए वादों को याद दिलाकर मांगा जा रहा जवाब

 

By: nakul

Published: 12 Feb 2021, 12:46 PM IST

जयपुर।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के राजस्थान दौरे के साथ ही सूबे की सियासत गरमा गई है। भाजपा नेता बयानी हमलों के ज़रिये राहुल गांधी और राज्य में कांग्रेस की गहलोत सरकार पर निशाना साधने में लगे हैं। राहुल यात्रा पर ‘हल्ला बोल’ करने वालों में भाजपा विधायक ही नहीं बल्कि राजस्थान से जुड़े भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री तक शामिल हैं। ये सभी राहुल गांधी के पूर्व में किए वादों को आधार बनाते हुए हमलावर हैं।

‘किसानों से किए वादे का जवाब दो’
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने फ़िल्मी गाने की पंक्तियों के साथ राहुल पर चुटकी भरे अंदाज़ में बयानी वार किया। उन्होंने कहा कि दो वर्षों में दर्जनों किसान कांग्रेस नेता के वादे पूरा होने के इंतजार में अपनी जीवन लीला समाप्त कर बैठे। उन्होंने राहुल गांधी से इसका जवाब देने की मांग की।

‘कितनी बार किसानों को छलने का काम करोगे?’
केंद्रीय राज्य मंत्री व बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ने भी राहुल गांघी के राजस्थान दौरे को कटघरे में रखते हुए निशाना साधा। उन्होंने पूर्व का वादा याद दिलाते हुए कहा, ‘10 दिनों तक की गिनती बताकर किसानों की सम्पूर्ण कर्जमाफी का झूठा वादा करने वाले कांग्रेस के युवराज आज राजस्थान पधारे हैं। उन्होंने राहुल से किसानों का कर्ज माफ कर अपना वादा निभाने की मांग की। साथ ही कहा सीधा बयानी वार करते हुए सवाल किया, ‘कितनी बार आमजन और किसानों को छलने का काम करोगे आप??’

‘लोगों के सामने पेश करो लेखा-जोखा’
श्रीगंगानगर सांसद निहाल चंद मेघवाल ने राहुल गांधी के प्रदेश दौरे को कटघरे में रखा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपने श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ दौरे के दौरान प्रदेश सरकार के पिछले दो साल के लेखे-जोखे को लोगों के सामने रखें। इसमें किसानों की कर्जमाफ़ी और बेरोजगारी भत्तों का ब्यौरा पेश किया जाए।

भाजपा सांसद ने कहा कि ऐसे दौरों के ज़रिये कांग्रेस पार्टी अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रही है। इसके लिए गरीब और मजदूर के कंधों का इस्तेमाल किया जा रहा है जो उन्हें बंद करना चाहिए।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned