scriptभारत जोड़ो यात्रा से पहले राहुल गांधी का एलान, कहा, गहलोत और पायलट दोनों हमारे लिए ‘एसेट’ | Rahul Gandhi says Gehlot and Pilot are 'assets' | Patrika News
जयपुर

भारत जोड़ो यात्रा से पहले राहुल गांधी का एलान, कहा, गहलोत और पायलट दोनों हमारे लिए ‘एसेट’

भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में एंट्री से पहले सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच सुलह कराने की कोशिश एक बार फिर से शुरू हो गई है।

जयपुरNov 28, 2022 / 04:16 pm

rahul

भारत जोड़ो यात्रा से पहले राहुल गांधी का एलान, कहा, गहलोत और पायलट दोनों हमारे लिए 'एसेट'

भारत जोड़ो यात्रा से पहले राहुल गांधी का एलान, कहा, गहलोत और पायलट दोनों हमारे लिए ‘एसेट’

जयपुर। भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में एंट्री से पहले सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच सुलह कराने की कोशिश एक बार फिर से शुरू हो गई है। आज राहुल गांधी ने एक बयान में गहलोत और पायलट दोनों को पार्टी का एसेट बताया। राहुल गांधी ने इस बात की गारंटी भी ली कि इसका भारत जोड़ो यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ेगा। राहुल गांधी के इस बयान के बाद माना जा रहा हैं कि राजस्थान में यात्रा के आने पर राहुल गांधी राजस्थान में दोनों नेताओं को साथ लेकर चलने का संदेश देंगे। गहलोत की ओर से पायलट को गद्दार कहने के सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि मैं इस पर नहीं जाना चाहता हूं कि किसने क्या बात कही है।
जयराम रमेश ने भी कहा था दोनों हमारी जरूरत — इससे पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने भी बयान दिया था कि दोनों नेता हमारी पार्टी की जरूरत है। रमेश ने ये भी कहा कि गहलोत बहुत अनुभवी और सीनियर नेता है। केन्द्र में कई बार मंत्री रहे। तीसरी बार सीएम बने है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, राष्ट्रीय महासचिव जैसे बड़े पदों पर काम कर चुके है। वहीं सचिन पायलट युवा, लोकप्रिय नेता है। ऐसे में पार्टी इनमें से किसी एक के बजाय दोनों को ही साथ लेने का संदेश देना चाह रही है। राहुल गांधी की यात्रा जब 5 दिसंबर को झालावाड़ में प्रवेश करेगी तो उस दौरान सामूहिक एकता का नजारा भी देखने को मिल सकता है।

यात्रा को लेकर तैयारियां तेज, कल वेणुगोपाल लेंगे बैठक
राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियां तेज हो गई है। पार्टी के संगठन महासचिव और राज्यसभा सांसद के सी वेणुगोपाल 29 नवंबर को दोपहर 1 बजे जयपुर आएंगे। वे यात्रा की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस के वॉर रूम में दोपहर 3 बजे राज्य स्तरीय कमेटी की बैठक लेंगे और तैयारियों को भी देखेंगे। बैठक में सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा सहित अन्य नेता हिस्सा लेंगे। ये यात्रा 5 दिसंबर को झालावाड़ से एंट्री करेगी और 15 से 18 दिन के बीच राजस्थान रहेगी। इस दौरान छह जिलों को कवर किया जाएगा और अलवर के मालाखेड़ा में जन सभा करने के बाद यात्रा का राजस्थान में समापन हो जाएगा। वहां से यात्रा हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी। राजस्थान प्रभारी अजय माकन के राजस्थान कांग्रेस प्रभारी पद से इस्तीफे के बाद अब वेणुगोपाल राजस्थान में इस यात्रा का मुख्य रूप से काम देखेंगे।
सीएमआर में हो चुकी मंत्रणा:
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सीएम अशोक गहलोत पिछले दिनों सीएमआर पर बैठक ले चुके है। बैठक में विधायक, विधायक प्रत्याशी, लोकसभा प्रत्याशी, पीसीसी पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष और बोर्ड निगम के चेयरमैनों को बुलाया गया था। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस के वॉर रूम में भी बैठक हो चुकी है और अब मंगलवार को दुबारा बैठक में यात्रा की तैयारियों को लेकर नेताओं भीड़ लाने की जिम्मेदारी दी जाएगी। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा भी 25 नवंबर से यात्रा के रूट वाले जगहों का दौरा कर तैयारियों का जायजा ले रहे है।
https://youtu.be/Jrr74pmKlA8

Home / Jaipur / भारत जोड़ो यात्रा से पहले राहुल गांधी का एलान, कहा, गहलोत और पायलट दोनों हमारे लिए ‘एसेट’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो