scriptनाराज राहुल गांधी ने राजस्थान कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं को किया तलब, कहा- अब बर्दाश्त नहीं होगा | Rahul Gandhi Summoned Three Senior Leaders of Rajasthan Congress | Patrika News

नाराज राहुल गांधी ने राजस्थान कांग्रेस के तीन बड़े नेताओं को किया तलब, कहा- अब बर्दाश्त नहीं होगा

locationजयपुरPublished: Aug 07, 2018 08:25:42 am

Submitted by:

dinesh

www.patrika.com/rajasthan-news/

Ashok Gehlot
जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान कांग्रेस के नेताओं में रस्साकसी व बयानबाजी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को राज्य कांग्रेस के तीनों बड़े नेताओं को तलब किया और उन्हें हिदायत दी कि वे सार्वजनिक बयान देते वक्त संयमित भाषा का इस्तेमाल करें। राहुल ने बयानबाजी पर खासी नाराजगी जताई और कहा कि भविष्य में यह बर्दाश्त नहीं होगा। तीन घंटे तक पार्टी अध्यक्ष के साथ रहे तीनों नेताओं ने बाहर आकर कहा कि राज्य में चुनावी चेहरा राहुल गांधी होंगे। नेतृत्व का फैसला जीते हुए जनप्रतिनिधि करेंगे।

शाम करीब चार बजे राहुल के आवास पर गए कांग्रेस महासचिव (संगठन) अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट तीन घंटे बाद सात बजे एक साथ बाहर आए। बाहर आते समय तीनों नेताओं ने एकजुटता दिखाने की कोशिश की, लेकिन उनके चेहरे बता रहे थे कि अंदर सब कुछ वैसा नहीं हुआ जैसा दिखने की कोशिश की जा रही है।

पार्टी के शीर्ष सूत्र के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष ने तीनों नेताओं के समक्ष सार्वजनिक बयानबाजी को लेकर नाराजगी जाहिर की और कहा कि कांग्रेस इस समय जिस लड़ाई में जा रही है, उसमें राज्य कांग्रेस के नेताओं का आपसी मनमुटाव बाधा बन सकता है। पार्टी अध्यक्ष ने राज्य प्रभारी समेत सभी नेताओं को चेताया कि उन्हें एकजुट होकर चुनाव में जाना चाहिए। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने सवालों के जवाब में कहा कि कांग्रेस की प्रथा सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लडऩे की है और पार्टी आगे भी ऐसी ही रहेगी। पांडे ने कहा कि चेहरे को लेकर मीडिया में बार-बार सवाल उठाया जा रहा है, लेकिन राजस्थान कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने के प्रयास कर रहे हैं। पायलट ने बताया कि चुनाव का समय आ गया है। सीएम से रोजाना एक सवाल पूछा जा रहा है, लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा।
नहीं होगी किसी के खिलाफ कार्रवाई : पांडे
प्रदेश प्रभारी पांडे ने कहा कि अध्यक्ष के साथ राजस्थान चुनाव पर विस्तृत चर्चा हुई। जल्द ही राज्य चुनाव समिति की घोषणा होगी। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी 11 अगस्त को जयपुर आकर प्रदेश नेताओं और प्रदेश कांग्रेस के सदस्यों को संबोधित करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो