scriptराहुल गांधी ने राजस्थान कांग्रेस को दिया न्यूनतम 20 सीटों का टारगेट | Rahul Gandhi targets minimum 20 seats to Rajasthan Congress | Patrika News

राहुल गांधी ने राजस्थान कांग्रेस को दिया न्यूनतम 20 सीटों का टारगेट

locationजयपुरPublished: Mar 16, 2019 08:43:24 am

Submitted by:

santosh

राजस्थान में सभी 25 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरे कांग्रेस नेताओं को राष्ट्रीय नेतृत्व ने स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें न्यूनतम 20 सीटें जीतनी होंगी।

सुनील सिंह सिसोदिया
जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान में सभी 25 सीटें जीतने का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरे कांग्रेस नेताओं को राष्ट्रीय नेतृत्व ने स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें न्यूनतम 20 सीटें जीतनी होंगी। दरअसल, राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में पार्टी के ठण्डे प्रचार अभियान से खफा हैं। इसे लेकर राहुल ने पिछले दिनों प्रदेश के बड़े नेताओं से बातचीत कर नाराजगी जताई थी। ऐसे में दिल्ली में टिकटों की जोर आजमाइश भूलकर नेताओं ने आनन-फानन चुनावी सभाएं शुरू कर दीं।
पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस की जो स्थिति विधानसभा चुनाव के दौरान थी, उसमें अब राष्ट्रीय नेतृत्व को कमी नजर आ रही है। चुनाव को लेकर राहुल प्रदेश में लगातार सर्वे करा रहे हैं। उनकी रिपोर्ट देखकर राहुल ने पिछले दिनों दिल्ली में चल रही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों के दौरान बड़े नेताओं से नाराजगी जाहिर की। उन्होंने पार्टी नेताओं को कहा कि राजस्थान से न्यूनतम 20 सांसद दिल्ली पहुंचने चाहिए।
इसके दूसरे ही दिन दिल्ली से जयपुर पहुंचे नेताओं ने समन्वय समिति की बैठक की। अन्य कमेटियों के साथ चुनावी रणनीति बनाई और शाम को चुनावी अभियान का आगाज कर दिया। सूत्रों के अनुसार पुलवामा आतंकी हमले और उसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ सेना की कार्रवाई के बाद बने राजनीतिक हालात को देखते हुए राष्ट्रीय नेतृत्व ने प्रचार अभियान को और आक्रामक करने के निर्देश दिए हैं। राज्य की सत्ता में काबिज मंत्रियों की भी प्रचार अभियान को लेकर अलग से जिम्मेदारी तय की गई है। इसके तहत जिलों के प्रभारी मंत्रियों को अपने जिलों में दो बड़ी चुनावी सभा का आयोजन अपने स्तर पर कराना होगा।
चुनावी अभियान को धार देने की मिली नसीहत के बाद ही 15 को दिल्ली में प्रस्तावित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक को निरस्त कर 17 को रखा गया है। जबकि पहले पार्टी के बड़े नेताओं ने मार्च के पहले सप्ताह में ही उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने का ऐलान किया था। अब पहली सूची संभवत: होली के बाद ही आएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो