scriptअब कृष्णा पूनिया के लिए वोट अपील करने कल आएंगें राहुल गांधी, राज्यवर्धन से है मुकाबला | Rahul Gandhi to vote appeal for Jaipur Rural candidate Krishna Poonia | Patrika News

अब कृष्णा पूनिया के लिए वोट अपील करने कल आएंगें राहुल गांधी, राज्यवर्धन से है मुकाबला

locationजयपुरPublished: Apr 28, 2019 03:10:16 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

अब Krishna Poonia के लिए वोट अपील करने कल आएंगें Rahul Gandhi, Rajyavardhan Singh से है मुकाबला

rahul gandhi krishna poonia
कोटपूतली।

राजस्थान में दो चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha Election 2019 ) के मद्देनज़र कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ( Congress President Rahul Gandhi ) का तूफानी स्तर पर रैलियों का सिलसिला जारी है। अब राहुल, जयपुर ग्रामीण से प्रत्याशी कृष्णा पूनिया ( Jaipur Rural Congress Candidate Krishna Poonia ) के समर्थन में वोट अपील करने आ रहे हैं। रैली सोमवार 29 अप्रैल को जयपुर ग्रामीण संसदीय सीट के कोटपूतली में आयोजित की जायेगी। गौरतलब है कि 29 अप्रैल को ही राजस्थान में पहले चरण का मतदान होना है। लेकिन जयपुर ग्रामीण सीट पर मतदान दूसरे चरण यानी 6 मई को होने हैं। प्रदेश की हॉट सीटों में से एक इस सीट पर कृष्णा पूनिया का मुकाबला मौजूदा सांसद व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ से है।

जयपुर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया के समर्थन में यहां सोमवार को राजकीय एलबीएस कॉलेज के खेल मैदान पर होने वाली चुनाव सभा के लिए राजनीतिक व प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां जोरों पर चल रही है। एसपीजी की टीम के अलावा बुलेट प्रूफ दो कारें यहां पहुंच गई। कैबिनेट मंत्री लालचंद कटारिया, राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव, संयोजक मधुर यादव आदि ने सभा स्थल का दौरा कर तैयारियों पर चर्चा की और कार्यकर्ताओं को अलग अलग जिम्मेदारी दी गई।
इससे पहले पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण हरेन्द्र महावर, अतिरिक्त जिला कलक्टर सतवीर यादव, उप अधीक्षक दिनेश यादव व सभा के संयोजक ने कॉलेज में प्रवेश द्वारों से लेकर पार्किंग व्यवस्था, बैठक व्यवस्था व पाण्डाल व्यवस्था आदि पर चर्चा की। राहुल गांधी के यहां शाम को 6 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है। इसके बाद वे यहां से सड़क मार्ग से दिल्ली के लिए रवाना होंगे। इस मौके पर प्रशिक्षु आरपीएस प्रियंका कुमावत, पीडब्लूडी के एक्सईएन दरियाबसिंह, कोटपूतली एसएचओ जहीर अब्बास, प्रागपुरा एसएचओ हितेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।
बनाये गए दो हैलीपेड़
चुनावी सभा के लिए यहां दो हैलीपेड़ तैयार किए गए हैं। इनमें से एक हैलीपेड़ कॉलेज के खेल मैदान पर है। यहां राहुल गांधी का हैलीकाप्टर उतरेगा। इसे एसपीजी की टीम 6 घंटे पहले अपने कब्जे में ले लेगी। इसलिए यहां कोई दूसरा हैलीकाप्टर नहीं उतर सकता है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी हैलीकाप्टर से यहां आएंगे। इनके लिए हैलीपेड राजस्थान स्कूल के खेल मैदान पर तैयार किया जा रहा है। मंच सामने निर्धारित दूरी में सुरक्षा घेरा रहेगा। इसमें केवल एसपीजी के हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे। कॉलेज के गेट संख्या 2 से आम जन के लिए एन्ट्री रहेगी।
यहां होगी वाहनों की पार्किंग
डाबला रोड से आने वाले वाहनों की पार्किंग राजकीय कन्या महाविद्यालय व सत्यम गार्डन, जयपुर की तरफ से आने वाले वाहनों की 220 केवी विद्युत उप केन्द्र के समीप, अलवर बानसूर की तरफ से आने वाले वाहन कृषि मण्डी परिसर व दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहनों की पार्किंग बालाजी कॉलोनी में होगी। कांग्रेस पदाधिकारी सभा को लेकर गांवों का दौरा कर रहे हैं। युवक कांग्रेस के प्रदेश महासचिव भीम पटेल व किसान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव बाबूलाल कसाना ने क्षेत्र के कई गांवों को दौरा कर लोगों से सभा में शामिल होने का आग्रह किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो