scriptराहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की चेतावनी, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति का विरोध | Rahul Gandhi warning to stop Bharat Jodo Yatra, protest against Gurjar Aarakshan Sangharsh Samiti | Patrika News

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की चेतावनी, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति का विरोध

locationजयपुरPublished: Nov 14, 2022 11:01:42 am

Submitted by:

santosh

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश से पहले ही बवाल शुरू हो गया है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने सरकार को चेतावनी दी है कि आरक्षण आंदोलन के समय हुए समझौतों को लागू नहीं किए जाने पर यात्रा को राजस्थान में प्रवेश ही नहीं करने दिया जाएगा।

Vijay baisla

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/जयपुर/सीकर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश से पहले ही बवाल शुरू हो गया है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने सरकार को चेतावनी दी है कि आरक्षण आंदोलन के समय हुए समझौतों को लागू नहीं किए जाने पर यात्रा को राजस्थान में प्रवेश ही नहीं करने दिया जाएगा। संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने रविवार को सीकर जिले के रींगस में ये बात कही।

बैंसला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के साथ आरक्षण का लिखित समझौता किया था। लेकिन अभी तक यह समझौता पूरी तरह लागू नहीं हुआ है। इससे गुर्जर समाज में आक्रोश है। समाज अब ना तो सरकार से गुजारिश करेगा और ना ही इंतजार। उन्होंने खुली चुनौती देते हुए कहा कि सरकार प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा करके तो दिखाए। बैंसला ने दावा किया कि राज्य में गुर्जर बहुल 75 विधानसभा क्षेत्र हैं, इन क्षेत्रों में जहां से भी राहुल गांधी जाएंगे, वहीं विरोध करेंगे।

यह भी पढ़ें

मौसम अपडेट: राजस्थान में आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन 4 जिलों में होगी बारिश


गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिसम्बर के पहले सप्ताह में राजस्थान में प्रवेश करेगी। झालावाड़, कोटा, सवाईमोधोपुर, दौसा और अलवर से यात्रा निकलेगी। पिछले सप्ताह ही यह जानकारी सामने आई थी कि विरोध की आशंका के चलते यात्रा का मार्ग बदला जा सकता है। हालांकि आधिकारिक रूप से कांग्रेस ने इससे इनकार किया है। पिछले सप्ताह ही बैंसला ने आरक्षण संघर्ष समिति का पुनर्गठन किया था। उन्होंने सभी गुर्जर बहुल क्षेत्रों में इसके विस्तार का खाका तैयार कर बकायदा कमेटियों का गठन किया था। पिछले माह पुष्कर में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के अस्थी विसर्जन के समय आयोजित समारोह में भी सरकार के मंत्रियों को विरोध का सामना करना पड़ा था।

भारत जोड़ा यात्रा जहां से भी निकल रही है वहां आमजन इसका स्वागत कर रहे हैं। राजस्थान में भी जनता अभूतपूर्व स्वगत करेगी। फिर भी कोई विषय होंगे तो संबंधित अधिकारी, पदाधिकारी इन्हें देखेंगे।

– विभाकर शास्त्री, भारत जोड़ो यात्रा संयोजक राजस्थान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो