scriptRahul Gandhi warning to stop Bharat Jodo Yatra, protest against Gurjar Aarakshan Sangharsh Samiti | राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की चेतावनी, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति का विरोध | Patrika News

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की चेतावनी, गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति का विरोध

locationजयपुरPublished: Nov 14, 2022 11:01:42 am

Submitted by:

santosh Trivedi

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश से पहले ही बवाल शुरू हो गया है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने सरकार को चेतावनी दी है कि आरक्षण आंदोलन के समय हुए समझौतों को लागू नहीं किए जाने पर यात्रा को राजस्थान में प्रवेश ही नहीं करने दिया जाएगा।

Vijay baisla

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/जयपुर/सीकर। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश से पहले ही बवाल शुरू हो गया है। गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने सरकार को चेतावनी दी है कि आरक्षण आंदोलन के समय हुए समझौतों को लागू नहीं किए जाने पर यात्रा को राजस्थान में प्रवेश ही नहीं करने दिया जाएगा। संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने रविवार को सीकर जिले के रींगस में ये बात कही।

बैंसला ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के साथ आरक्षण का लिखित समझौता किया था। लेकिन अभी तक यह समझौता पूरी तरह लागू नहीं हुआ है। इससे गुर्जर समाज में आक्रोश है। समाज अब ना तो सरकार से गुजारिश करेगा और ना ही इंतजार। उन्होंने खुली चुनौती देते हुए कहा कि सरकार प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा करके तो दिखाए। बैंसला ने दावा किया कि राज्य में गुर्जर बहुल 75 विधानसभा क्षेत्र हैं, इन क्षेत्रों में जहां से भी राहुल गांधी जाएंगे, वहीं विरोध करेंगे।

यह भी पढ़ें

मौसम अपडेट: राजस्थान में आज सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, इन 4 जिलों में होगी बारिश


गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दिसम्बर के पहले सप्ताह में राजस्थान में प्रवेश करेगी। झालावाड़, कोटा, सवाईमोधोपुर, दौसा और अलवर से यात्रा निकलेगी। पिछले सप्ताह ही यह जानकारी सामने आई थी कि विरोध की आशंका के चलते यात्रा का मार्ग बदला जा सकता है। हालांकि आधिकारिक रूप से कांग्रेस ने इससे इनकार किया है। पिछले सप्ताह ही बैंसला ने आरक्षण संघर्ष समिति का पुनर्गठन किया था। उन्होंने सभी गुर्जर बहुल क्षेत्रों में इसके विस्तार का खाका तैयार कर बकायदा कमेटियों का गठन किया था। पिछले माह पुष्कर में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के अस्थी विसर्जन के समय आयोजित समारोह में भी सरकार के मंत्रियों को विरोध का सामना करना पड़ा था।

भारत जोड़ा यात्रा जहां से भी निकल रही है वहां आमजन इसका स्वागत कर रहे हैं। राजस्थान में भी जनता अभूतपूर्व स्वगत करेगी। फिर भी कोई विषय होंगे तो संबंधित अधिकारी, पदाधिकारी इन्हें देखेंगे।

- विभाकर शास्त्री, भारत जोड़ो यात्रा संयोजक राजस्थान

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

श्रद्धा मर्डर केस : FSL दफ्तर के बाहर आफताब की वैन पर तलवार से हमला, 4-5 लोगों ने बनाया निशानागुजरात चुनाव: अरविंद केजरीवाल पर पथराव, सूरत में रोड शो के दौरान मचा हड़कंप'सद्दाम' जैसा लुक पर हिमंता बिस्व सरमा की सफाई, कहा- दाढ़ी हटा लें तो 'नेहरू' जैसे दिखेंगे राहुलदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.