scriptकांग्रेस प्रत्याशियों की रिपोर्ट पर राहुल करेंगे मंथन , 25 जून को सौंपी जाएगी हार के कारणों की रिपोर्ट | Rahul Gandhi will be sent to report the reasons for the defeat | Patrika News

कांग्रेस प्रत्याशियों की रिपोर्ट पर राहुल करेंगे मंथन , 25 जून को सौंपी जाएगी हार के कारणों की रिपोर्ट

locationजयपुरPublished: Jun 19, 2019 11:38:39 am

Submitted by:

firoz shaifi

दिल्ली में दो दिन तक चले फीडबैक कार्यक्रम में 15 ही प्रत्याशी पहुंचे, 10 प्रत्याशियों ने नहीं दिखाई फीडबैक कार्यक्रम में रूचि

congress

congress

जयपुर। प्रदेश में लोकसभा की सभी 25 सीटों पर मिली हार के कारणों को तलाशने के लिए दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में तलब किए गए लोकसभा प्रत्याशियों से दो दिन तक फीडबैक लेने के बाद अब ये रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपी जाएगी। प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और सह प्रभारी विवेक बंसल कांग्रेस प्रत्याशियों की ओर से दिए हार के कारणों की फीडबैक रिपोर्ट बनाकर 25 जून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपेंगे। इसके बाद राहुल संगठन महामंत्री वेणुगोपाल और वरिष्ठ नेता एके एंटनी के साथ हार की रिपोर्ट पर फाइनल मंथन करेंगे।
हालांकि दो दिन तक चले फीडबैक कार्यक्रम की दिलचस्प बात ये है कि 25 में से केवल 15 कांग्रेस प्रत्याशियों ने प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी को वन टू वन फीडबैक दिया, जबकि 10 प्रत्याशियों ने तो अपनी व्यस्तता का हवाला देकर फीडबैक कार्यक्रम से दूरी बनाए रखी। जो प्रत्याशी फीडबैक देने नहीं आए उनसे भी 23 जून तक लिखित में अपनी रिपोर्ट बनाकर भेजने को कहा गया है।

दूसरे दिन चार लोगों ने दिया फीडबैक
कांग्रेस सूत्रों की माने तो मंगलवार को दूसरे दिन केवल चार ही कांग्रेस प्रत्याशियों ने फीडबैक दिया, इनमें बीकानेर से मदन गोपाल मेघवाल, भरतपुर से अभिजीत जाटव, करौली से संजय जाटव और सीकर से सुभाष महरिया ने वरिष्ठ नेताओं को हार के कारण गिनाए। इससे पहले सोमवार को 11 प्रत्याशियों ने अपनी-अपनी हार का फीडबैक देते हुए गुटबाजी और भितरघात को प्रमुख कारण बताया।

ये 10 प्रत्याशी नहीं पहुंचे फीडबैक कार्यक्रम में
जो कांग्रेस प्रत्याशी फीडबैक नहीं देने गए उनमें बाड़मेर से मानवेंद्र सिंह, अलवर से भंवर जितेंद्र सिंह, टोंक से नमो नारायण मीणा, उदयपुर से रघुवीर मीणा, गंगानगर से भरत मेघवाल, अजमेर से रिजु झुंझुनवाला, चित्तौड़ से गोपाल सिंह इडवा, झुंझुनू से श्रवण कुमार और नागौर से ज्योति मिर्धा इस फीडबैक कार्यक्रम में नहीं पहुंचे।

राहुल लेंगे बड़ा फैसला
कांग्रेस पार्टी के जानकारों की माने तो 25 जून को रिपोर्ट मिलने के बाद वरिष्ठ नेताओं के साथ राहुल गांधी हार के कारणों की रिपोर्ट पर फाइनल मंथन करेंगे और उसके बाद भितरघात और गुटबाजी में लिप्त नेताओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए बड़ा कदम उठा सकते हैं, साथ ही संगठन में भी बगलाव कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो