scriptRahul Gandhi will hold public meeting in Beneshwar Dham today | congress chintan shivir 2022: आदिवासियों के गढ़ में आज राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, वोट बैंक पर रहेगी नजर | Patrika News

congress chintan shivir 2022: आदिवासियों के गढ़ में आज राहुल गांधी भरेंगे हुंकार, वोट बैंक पर रहेगी नजर

congress chintan shivir 2022: डूंगरपुर के बिछीवाड़ा ग्राम पंचायत में आदिवासियों की जनसभा को संबोधित करेंगे राहुल गांधी, सुबह 11:15 बजे से शुरू होगी जनसभा, जनसभा से पहले बेणेश्वर धाम मंदिर के दर्शन करेंगे राहुल गांधी, आदिवासी अंचल में बीटीपी के बढ़ते प्रभाव से चिंतित थे कांग्रेस, बेणेश्वर धाम में 132 करोड़ की लागत से बनने वाले हाई लेवल पुल का भी होगा शिलान्यास, पहले सोनिया गांधी का भी का बेणेश्वर धाम कार्यक्रम प्रस्तावित लेकिन रविवार शाम को ही दिल्ली लौटी सोनिया गांधी

जयपुर

Published: May 16, 2022 08:56:11 am

जयपुर। congress chintan shivir 2022: उदयपुर में 13 से 15 मई तक हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय चिंतन शिविर के बाद आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आदिवासियों के गढ़ में हुंकार भरेंगे। राहुल गांधी आज डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा ग्राम पंचायत में आदिवासियों की विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। आयोजकों ने इस जनसभा में तकरीबन दो लाख से ज्यादा भीड़ जुटाने का दावा किया है।

rahul gandhi ,rahul gandhi
rahul gandhi ,rahul gandhi

इस जनसभा में राहुल गांधी के अतिरिक्त मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय, अर्जुन बामणिया सहित कई अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे। बताया जाता है कि राहुल गांधी की इस जनसभा के जरिए प्रदेश कांग्रेस आदिवासी वोट बैंक को साधने का काम करेगी। राहुल गांधी की इस जनसभा को साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है।


इससे पहले साल 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले भी राहुल गांधी डूंगरपुर और बांसवाड़ा में जनसभा कर चुके हैं। हालांकि बेणेश्वर धाम में आज होने वाले कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का भी कार्यक्रम प्रस्तावित था लेकिन रविवार शाम को चिंतन शिविर की समाप्ति के बाद ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली के लिए रवाना हो गई थी।

जनसभा से पहले करेंगे बेणेश्वर धाम मंदिर के दर्शन

वही जनसभा से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह 10 बजे गणेश्वर धाम मंदिर पहुंचेंगे और वहां पर पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी 10:30 बजे बेणेश्वर धाम में राज्य सरकार की ओर से 132 करोड़ की लागत से बनने वाले हाई लेवल पुल के शिलान्यास कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हाई लेवल पुल का शिलान्यास करेंगे। बताया जाता है कि शिलान्यास कार्यक्रम में भी राहुल गांधी को बुलाए जाने के पीछे वजह यही है कि आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आदिवासी वोट बैंक पर पकड़ मजबूत बनाई जाए।

बीटीपी के बढ़ते प्रभाव से चिंतित है कांग्रेस

दरअसल प्रदेश कांग्रेस की ओर से आदिवासी अंचल के बेणेश्वर धाम के नजदीक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की जनसभा कराए जाने के पीछे एक वजह यह भी है कि प्रदेश कांग्रेस आदिवासी अंचल में भारतीय ट्राईबल पार्टी (बीटीपी)बीजेपी के बढ़ते प्रभाव से चिंतित हैं। आदिवासी अंचल में बीटीपी ने पिछले विधानसभा चुनाव में 2 सीट पर जीत दर्ज की थी और इस बार भी पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में है।

ऐसे में कांग्रेस थिंक टैंक का मानना है कि बीटीपी का बढ़ता प्रभाव विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। इसी के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आदिवासियों के सबसे बड़े धाम बेणेश्वर में हाई लेवल पुल के शिलान्यास कार्यक्रम के बहाने विशाल जनसभा भी रखी है, जिससे कि आदिवासी वोट बैंक को विधानसभा चुनाव के मद्देनजर साधा जा सके।

21 मई को कोटपुतली में भी राहुल गांधी की जनसभा प्रस्तावित

इधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की 21 मई को जयपुर जिले के कोटपूतली कस्बे में भी जनसभा प्रस्तावित है, जहां राहुल गांधी कांग्रेस सेवा दल के आजादी की गौरव यात्रा के साथ साथ आमजन को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले साल 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान भी राहुल गांधी ने जयपुर ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी कृष्णा पूनिया के समर्थन में कोटपूतली में जनसभा की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.