scriptजयपुर में 28 जनवरी को राहुल का युवाओं से संवाद, तैयारियों में जुटे सत्ता-संगठन | Rahul's dialogue with youth on January 28 in Jaipur | Patrika News

जयपुर में 28 जनवरी को राहुल का युवाओं से संवाद, तैयारियों में जुटे सत्ता-संगठन

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2020 10:34:42 pm

Submitted by:

firoz shaifi

तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री आवास पर देर रात चला बैठकों का दौर

rahul gandhi

rahul gandhi

जयपुर। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर पूरे देशभर में जहां भाजपा समर्थन जुटा रही हैए वहीं कांग्रेस सहित अन्य दल इसका विरोध कर रहे हैं। इन सबके बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 28 जनवरी को जयपुर आ रहे हैं। उनके जयपुर में होने वाले कार्यक्रम को कांग्रेस संगठन की ओर से अंतिम रूप दिया जा रहा है।

राहुल गांधी के दौरे की तैयारियों को लेकर देर रात तक मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रियों-विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों की बैठक हुई, बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने राहुल गांधी की सभा कहां कराई जाए, इस पर मंथन किया।

वहीं राहुल गांधी में ज्यादा से ज्यादा युवाओं और छात्रों को लाने की जिम्मेदारी युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के नेताओं को दी गई। इससे पहले प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी जयपुर में सभा करेंगे। युवा और छात्रों की भावनाओं को लेकर बात करेंगे।

छात्रों को लेकर जिस तरह की राजनीति हो रही है, उसे लेकर बात करेंगे।

अर्थव्यवस्था की स्थिति खराब है, किसानों के हाल बद से बदतर होते जा रहे हैं। इन सभी मुद्दों को लेकर राहुल अपनी बात रखेंगे। इस रैली में इन सभी समस्याओं को उजागर किया जाएगा। केंद्र सरकार का ध्यानाकर्षण किया जाएगा ताकि आने वाले बजट में इनका ध्यान रखा जाए। इसके अलावा सीएए को लेकर भी राहुल अपनी बात रखेंगे।

 

सीएए के खिलाफ प्रस्ताव के लिए एक और विधायक ने लिखा पत्र
वहीं 24 जनवरी से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में नागरिकता संशोधन कानून सीएए के खिलाफ केरल और पंजाब की तर्ज पर प्रस्ताव लाने के लिए कांग्रेस विधायक वाजिब अली के बाद जयपुर के किशनपोल से विधायक अमीन कागजी ने भी सीएम गहलोत को पत्र लिखा है।

गौरतलब है कि कांग्रेस लगातार सीएए का विरोध कर रही है। पिछले महीने सीएए के खिलाफ जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में बड़ी रैली भी निकाली गई थी। इसके अलावा सभी कांग्रेस शासित राज्यों ने सीएए को लागू करने से मना कर दिया है। पंजाब में तो सीएए के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पारित किया गया है। राजस्थान में भी सीएए के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाने की तैयारी की जा रही है।

 

 

ट्रेंडिंग वीडियो