Lock Down : रेल सेवाएं अब 14 अप्रेल तक बंद

Indian Railway ।। कोरोना वायरस जैसी विश्वव्यापी महामारी के फैलाव से बचने के लिए केंद्र सरकार ने देशभर में 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन का ऐलान किया है।

कोरोना वायरस जैसी विश्वव्यापी महामारी के फैलाव से बचने के लिए केंद्र सरकार ने देशभर में 25 मार्च से 21 दिन का लॉकडाउन का ऐलान किया है। सरकार के इस फैसले के बाद रेलवे ने सभी यात्री रेल सेवाओं के संचालन के रद्दीकरण की अवधि को आगे बढ़ाते हुए अब 14 अप्रेल तक सभी यात्री रेलसेवाओं के संचालन को बंद करने का निर्णय लिया है।

इधर, उत्तर पश्चिम रेलवे की प्रारंभिक स्टेशन से रवाना होने वाली सभी मेल/एक्सप्रेस, इंटरसिटी, प्रीमियम ट्रेनें और सभी सवारी गाड़ियां अब 14 अप्रेल रात 12 बजे तक रद्द रहेंगी। बतादें कि इससे पहले यह अवधि 31 मार्च रात 12 बजे तक थी। हालांकि, देश के विभिन्न भागों में आवश्क सामग्री की आपूर्ति के लिए मालगाड़ियों का संचालन जारी रहेगा।

इस बीच, रेलवे ने अपने सभी यात्रियों से अपील की है कि रद्द की गई ट्रेनों के यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट राशि वापसी के लिए 21 जून तक प्राप्त करने की व्यवस्था की गई है। रिफंड को लेकर यात्रियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

coronavirus
anant Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned