scriptअब राजसमंद संसदीय क्षेत्र में होगा कई ट्रेनों का ठहराव, दीया कुमारी कर रही थी डिमांड | Rail Stopage In Rajsamand Parliament Diya kumari Welcome Rail Minister | Patrika News

अब राजसमंद संसदीय क्षेत्र में होगा कई ट्रेनों का ठहराव, दीया कुमारी कर रही थी डिमांड

locationजयपुरPublished: Jan 21, 2022 05:17:43 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

दिल्ली—सराय रोहिल्ला, भुज—बरेली और बान्द्रा टर्मि.-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनों का अब राजसमंद संसदीय क्षेत्रों के विभिन्न स्टेशनों पर ठहराव होगा। रेल मंत्रालय ने इसकी मंजूरी दे दी है।

अब राजसमंद संसदीय क्षेत्र में होगा कई ट्रेनों का ठहराव, दीया कुमारी कर रही थी डिमांड

अब राजसमंद संसदीय क्षेत्र में होगा कई ट्रेनों का ठहराव, दीया कुमारी कर रही थी डिमांड

दिल्ली—सराय रोहिल्ला, भुज—बरेली और बान्द्रा टर्मि.-चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनों का अब राजसमंद संसदीय क्षेत्रों के विभिन्न स्टेशनों पर ठहराव होगा। रेल मंत्रालय ने इसकी मंजूरी दे दी है। रासमंद सांसद दीयाकुमारी ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का विभिन्न रेलवे स्ट्रेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति के लिए आभार व्यक्त किया है।
रेल मंत्री से मिले पत्र पर सांसद ने कहा कि सरकार ने बजट पूर्व ही क्षेत्र को बड़ा उपहार दिया है, जिसके लिए पूरा संसदीय क्षेत्र रेल मंत्रालय और मोदी सरकार का आभार व्यक्त करता है। दीयाकुमारी ने कहा कि रेल मंत्रालय द्वारा संसदीय क्षेत्र के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों के ठहराव की स्वीकृति प्रदान कर आमजनता तक राहत पहुंचाने का प्रयास किया है। लंबित और नए कार्यों के लिए प्रयास जारी रहेगा। आपको बता दें कि पिछले लंबे अंतराल से राजसमन्द दीया कुमारी रेलों के ठहराव के लिए दिल्ली में मंत्री, मंत्रालय और सम्बंधित रेल अधिकारियों से सम्पर्क साध रही थी तो दूसरी तरफ संसद के विभिन्न सत्रों में भी लगातार इन मुद्दों को उठा रही थी। ताकि ट्रेनों का राजसमंद संसदीय क्षेत्रों में भी ठहराव हो सके। इसके बाद रेल मंत्रालय ने ठहराव के आदेश दिए हैं। इस पर दीया कुमारी ने रेलमंत्री का आभार जताया है।
इन ट्रेनों का होगा ठहराव

—ट्रेन 22421/22422 दिल्ली सराय रोहिल्ला-जोधपुर सालासर एक्सप्रेस का गोटन स्टेशन पर ठहराव।

—ट्रेन 14311/12/21/22 बरेली-भुज आला हजरत एक्सप्रेस का सेंदड़ा स्टेशन पर ठहराव।

—ट्रेन 22451/22452 बान्द्रा टर्मि.-चंडीगढ़ एक्सप्रेस का ब्यावर स्टेशन पर ठहराव।
—ट्रेन 14645/14646 जम्मू तवी- जैसलमेर एक्सप्रेस का ड़ेगाना

—ट्रेन 14661/14662 जम्मू तवी-बाड़मेर एक्सप्रेस का डेगाना स्टेशन पर ठहराव।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो