डिब्बों में अस्थाई बढ़ोतरी , 7 जोड़ी रेलगाडि़यों में बढ़ाए डिब्बे

ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों को मिलेगी राहत
डिब्बों में अस्थाई बढ़ोतरी
७ जोड़ी रेलगाडि़यों में बढ़ाए डिब्बे

By: Rakhi Hajela

Published: 07 Jun 2018, 05:00 PM IST

ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों को मिलेगी राहत
डिब्बों में अस्थाई बढ़ोतरी
७ जोड़ी रेलगाडि़यों में बढ़ाए डिब्बे
जयपुर
रेलवे प्रशासन की ओर से ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान अतिरिक्त यात्री यातायात के दबाव को देखते हुए ०७ रेलगाडि़यों में एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है।
गाड़ी संख्या 19027/19028, बांद्रा टर्मिनस-जम्मूतवी-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक विवेक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से ३० जून तक और जम्मूतवी से 2 जुलाई तक 01 थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी से मुख्यत: सूरत, बड़ोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, जोधपुर जंक्शन,, मेड़ता रोड, लुधियाना, पठानकोट कैट
और अन्य स्टेशनों के यात्रियों को हर फेरे में थर्ड एसी की 64 बर्थ अधिक हो पाएगी।
गाड़ी संख्या 22949/22950, बांद्रा टर्मिनस-दिल्ली सराय-बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से 6 जून से २७ जून तक और दिल्ली सराय से ७ जून से २८ जून तक 01 थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से मुख्यत: सूरत, बड़ोदरा, अहमदाबाद, आबूरोड, फालना, अजमेर, रींगस, श्रीमाधोपुर एवं अन्य स्टेशनों के यात्रियों को हर फेरे में थर्ड एसी की 64 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।
गाड़ी संख्या 19573/19574, ओखा-जयपुर-आेखा एक्सप्रेस में आेखा से 11 जून से २५ जून तक और जयपुर से १२ से २६ जून तक 01 थर्ड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: द्वारका, राजकोट, आबूरोड, मारवाड़ जंक्शन, अजमेर और अन्य स्टेशनों के यात्रियों को हर फेरे में थर्ड एसी की 64 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।
गाड़ी संख्या 22915/22916, बांद्रा टर्मिनस-हिसार-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से 25 जून तक और हिसार से 30 जून तक ०१ सैकेंड एसी श्रेणी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: सूरत, बड़ोदरा अहमदाबाद, आबूरोड, जोधपुर, मेड़तारोड, रतनगढ़, सादुलपुर और अन्य स्टेशनों के यात्रियों को हर फेरे में सैकण्ड एसी की 56 बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएगी।
गाड़ी संख्या 22931/22932, बांद्रा टर्मिनस-जैसलमेर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से 29 जून तक और जैसलमेर से ३० जून तक 01 सैकेंड एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है।

गाड़ी संख्या 22933/22934, बांद्रा टर्मिनस-जयपुर-बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस में बांद्रा टर्मिनस से 25 जून तक और जयपुर से २६ जून तक के लिए 01 सैकेंड एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी से इस गाड़ी के मार्ग के मुख्यत: कोटा, रतलाम, बड़ोदरा, सूरत और अन्य स्टेशनों के यात्रिया ें को हर फेरे में सैकेंड एसी श्रेणी की ५६ बर्थ अधिक उपलब्ध हो पाएंगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या ०९०५७/०९०५८ बांद्रा टर्मिनस- उदयपुर- बांद्रा टर्मिनस स्पेशल में भी डिब्बे बढ़ाए गए हैं।

 

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned