scriptउत्तर पश्चिम रेलवे पर 25 स्टेशनों पर ई कैटरिंग की सुविधा | railway | Patrika News

उत्तर पश्चिम रेलवे पर 25 स्टेशनों पर ई कैटरिंग की सुविधा

locationजयपुरPublished: Jun 18, 2018 08:01:50 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

indian railwayउत्तर पश्चिम रेलवे पर 25 स्टेशनों पर ई कैटरिंग की सुविधागांधीनगर जयपुर सहित २५ स्टेशनों को किया गया है शामिल

railway

उत्तर पश्चिम रेलवे पर 25 स्टेशनों पर ई कैटरिंग की सुविधा

उत्तर पश्चिम रेलवे पर 25 स्टेशनों पर ई कैटरिंग की सुविधा
गांधीनगर जयपुर सहित २५ स्टेशनों को किया गया है शामिल
जयपुर।
रेलवे की ओर से रेल यात्रियों को बेहतर और उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए नियमित रूप से कार्य किए जाते हैं। इसी प्रक्रिया के तहत अब रेलवे की ओर से यात्रियों को आईआरसीटीसी के जरिए ई-कैटरिंग की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के २५ स्टेशनों पर गुणवत्ता युक्त भोजन के लिए स्टेशन आधारित ई-केटरिंग की सुविधा प्रारंभ की गई है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जन सम्पर्क अधिकारी तरुण जैन के मुताबिक ई-कैटरिंग के माध्यम से खाना बुक करना बेहद सरल है। एक बार यात्री की ओर से अपना पीएनआर ‘एप बॉक्सÓ में लिखते ही आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग की ओर से सभी कैफे, प्रतिष्ठान और तुरंत सेवा प्रदान करने वाले रेस्टोरेंट्स की सूची दी जाती है। जिस ट्रेन में आप यात्रा कर रहे हैं उसे ध्यान में रखते हुए इन रेस्टोरेंट्स में से आप भी चुन सकते हैं। उनके मीनू को ब्राउज कर आप स्वयं और अपने साथियों के लिए मनपसंद खाने का ऑर्डर बुक कर सकते है। खाना ऑर्डर करने के लिए चार माध्यम हैं। वेबसाइट, मोबाइल साइट, एंड्रॉयड एप और एडमिन पैनल के माध्यम से खाना बुक करवाया जा सकता है। उत्तर पश्चिम रेलवे के २५ स्टेशनों पर गुणवत्ता युक्त भोजन के लिए स्टेशन आधारित ई-केटरिंग की सुविधा प्रारंभ की गई है।
इनको किया शामिल

उत्तर पश्चिम रेलवे के ए- 1 श्रेणी के जयपुर, अजमेर और जोधपुर तथा ए श्रेणी के बीकानेर, आबूरोड, भीलवाड़ा, फालना, मारवाड़ जंक्शन, रानी, उदयपुर, भिवानी, हनुमानगढ़, हिसार, लालगढ़, श्रीगंगानगर, सूरतगढ़, अलवर, बांदीकुई, गांधीनगर-जयपुर, फुलेरा, रेवाड़ी, बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर, पाली और मारवाड़ रेलवे स्टेशन को सम्मिलित किया गया है।
यात्री ई कैटरिंग के लिए वेबसाइट : www.ecatring.Irctc.co.in
टिकट वेबसाइट का सब डोमेन: www.irctc.co.in
एसएमएस सुविधा : SMS-MEALsend to139
मोबाइल एप : play store-Food on Track

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो