script

फुलेरा में 42.65 करोड़ की लागत से बनेगा रेलवे ओवरब्रिज

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2021 06:29:16 pm

जयपुर जिले के फुलेरा कस्बे में रेलवे क्रॉसिंग पर बहुप्रतीक्षित ओवरब्रिज का निर्माण शीघ्र शुरू होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस ओवरब्रिज के निर्माण के लिए स्वीकृति दे दी है।

जयपुर

जयपुर जिले के फुलेरा कस्बे में रेलवे क्रॉसिंग पर बहुप्रतीक्षित ओवरब्रिज का निर्माण शीघ्र शुरू होगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस ओवरब्रिज के निर्माण के लिए स्वीकृति दे दी है। मुख्यमंत्री ने इस प्रोजेक्ट के लिए राजस्थान परिवहन आधारभूत विकास निधि (आरटीआईडीएफ) से राज्य द्वारा देय हिस्सा राशि की 10 प्रतिशत राशि के रूप में 2.13 करोड़ रूपये जारी करने के प्रस्ताव का भी अनुमोदन कर दिया है।
वित्त विभाग की ओर से प्राप्त प्रस्ताव के अनुसार, फुलेरा में रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज (आरओबी) की निर्माण लागत 42.647 करोड़ है, जिसमें से 50 प्रतिशत राशि रेलवे द्वारा तथा 50 प्रतिशत राज्य सरकार द्वारा आरटीआईडीएफ से वहन किया जाना है। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की 10 प्रतिशत राशि आरओबी की कार्यकारी एजेन्सी रूडसिको को जारी करने के लिए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति दे दी है। इस निर्णय से उक्त आरओबी का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू हो सकेगा। पुल निर्माण के बाद फुलेरा के निवासियों के लिए सुगम यातायात की व्यवस्था सुनिश्चित हो सकेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो