scriptरेलवे का यात्रियों से अनुरोध, यात्रा से पहले जुटा लें जानकारी | Railway request to passengers, gather information before traveling | Patrika News

रेलवे का यात्रियों से अनुरोध, यात्रा से पहले जुटा लें जानकारी

locationजयपुरPublished: Dec 01, 2020 06:59:26 pm

Submitted by:

Ashish

रेलवे ( Railways ) की ओर से 01 दिसंबर से ट्रेनों के आवागमन के लिए जीरो बेस्ड टाइम टेबल ( zero based time table ) लागू किया गया है।

Railway request to passengers, gather information before traveling

रेलवे का यात्रियों से अनुरोध, यात्रा से पहले जुटा लें जानकारी

जयपुर
रेलवे ( Railways ) की ओर से 01 दिसंबर से ट्रेनों के आवागमन के लिए जीरो बेस्ड टाइम टेबल ( zero based time table ) लागू किया गया है। जीरो बेस्ड टाइम टेबल लागू होने के कारण रेल सेवाओं के संचालन ( movement of trains ) समय में परिवर्तन किया गया है। इसके साथ ही कुछ रेल सेवाओं के ठहराव स्टेशनों में भी परिवर्तन किया गया है। ऐसे में रेलवे ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि यात्री आवागमन से पहले एक बार ट्रेनों के संचालन की जानकारी करके ही यात्रा करें। रेलवे ने यात्रियों से कहा है कि अपनी यात्रा शुरू करने से पहले एक बार वे रेलवे की वेबसाइट www.indianrail.gov.in पर ट्रेनों के आवागमन के समय की जानकारी प्राप्त कर लें या फिर नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम यानि एनटीईएस से जानकारी जुटा लेंवे। इन विकल्पों के अलावा ट्रेनों के संचालन का समय जानने के लिए यात्री हेल्पलाइन नंबर 139 के जरिए भी जानकारी जुटा सकते हैं। इस हेल्पलाइन के जरिए यात्री अपनी गाड़ी का आगमन और प्रस्थान समय जांचकर किसी तरह की असुविधा से बच सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो