scriptरेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबर | railway will not give job if sabotaged,Ministry of Railway | Patrika News

रेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन किया तो कभी नहीं मिलेगी नौकरी, पढ़े पूरी खबर

locationजयपुरPublished: Jan 26, 2022 11:02:44 am

Submitted by:

Vinod Chauhan

Ministry Of Railway: रेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन या तोड़फोड़ करने वाल युवाओं को रेलवे में कभी नौकरी नही मिल सकेगी। ऐसे प्रदर्शनों की वीडियोग्राफी करवाकर जांच भी करवाई जाएगी।

 

Ministry Of Railway: रेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन या तोड़फोड़ करने वाल युवाओं को रेलवे में कभी नौकरी नही मिल सकेगी।ऐसे प्रदर्शनों की वीडियोग्राफी करवाकर जांच भी करवाई जाएगी। उम्मीदवार यदि गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल पाए गए तो पुलिस कार्रवाई भी होगी। इस संबंध में रेल मंत्रालय ने नोटिस जारी किया है। जिसमें कहा गया है कि रेल भर्ती बोर्ड (आरआरबी) सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध है। बतादें कि बिहार के राजेन्द्र नगर में सोमवार को आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने करीब 8 घंटे तक प्रदर्शन किया था। इसके चलते कई गाड़ियों के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी थी

क्या कहा गया है नोटिस में
रेल मंत्रालय की ओर से जारी एक नोटिस में कहा गया है कि रेलवे की नौकरी पाने वाले उम्मीदवार गैरकानूनी गतिविधियों जैसे कि रेल की पटरी पर विरोध प्रदर्शन, ट्रेन संचालन में व्यवधान उत्पन्न करने और रेल की संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने आदि में शामिल हैं। यह भी कहा गया है कि इस तरह की गुमराह करने वाली गतिविधियां अनुशासनहीनता का उच्चतम स्तर है। यह ऐसे उम्मीदवारों को रेल/सरकारी नौकरी नहीं मिल सकेगी।

इस तरह करवाई जाएगी जांच
रेल मंत्रालय प्रोफेशनल एजेंसियों को हायर करेगा, जो तोड़फोड़ और धरना प्रदर्शन में शामिल होगी की वीडियोग्राफी और फोटोग्रााफी करेगी। इसके बाद इन गैर-कानूनी गतिविधियों में शामिल पाए जाने वाले उम्मीदवारों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्हें रेलवे की नौकरी प्राप्त करने के संबंध में आजीवन प्रतिबंधित भी किया जा सकता है।

यह भी उल्लेख किया
नोटिस में यह भी उल्लेख किया गया है कि रेल भर्ती बोर्ड (आरआरबी) सत्यनिष्ठा के उच्चतम मानकों को बनाए रखते हुए निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया संचालित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। रेलवे की नौकरी के उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे गुमराह ना हों या ऐसे तत्वों के प्रभाव में ना आएं, जो अपने स्वार्थ को पूरा करने के लिए उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो