scriptजयपुर-आगरा शताब्दी पर 50 लाख खर्च करेगा रेलवे, यात्रियों काे हाेगा ये फायदा | Railways to spend 50 lakh on Jaipur-Agra Shatabdi Express | Patrika News

जयपुर-आगरा शताब्दी पर 50 लाख खर्च करेगा रेलवे, यात्रियों काे हाेगा ये फायदा

locationजयपुरPublished: Aug 11, 2017 12:01:00 pm

Submitted by:

santosh

रेल मंत्रालय राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस को और भी सुविधायुक्त बनाने जा रहा है। इसके लिए विशेष योजना स्वर्ण लांच की है।

jaipur-Agra Shatabdi Express
जयपुर। रेल मंत्रालय राजधानी और शताब्दी एक्सप्रेस को और भी सुविधायुक्त बनाने जा रहा है। इसके लिए विशेष योजना स्वर्ण लांच की है। इसके तहत हर शताब्दी और राजधानी एक्सप्रेस पर 50 लाख रुपए खर्च करके और भी आरामदायक बनाया जाएगा।  
लड़कों के मुकाबले लड़कियों के अनुपात पर संशय, आंकड़ों से उपजा सवाल, बेटियों की संख्या घटी या बढ़ी

उत्तर पश्चिम रेलवे से जयपुर-आगरा-जयपुर शताब्दी का चयन किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनंसपर्क अधिकारी तरुण जैन ने बताया कि यात्रियों को बेहतर सुविधा प्रदान तथा उनके यात्रा अनुभव को सुखद बनाने के लिये 14 राजधानी और 15 शताब्दी ट्रेनों में प्रोजेक्ट स्वर्ण की शुरुआत की जा रही हैं।
अब भवानीमंडी में महिला की चोटी कटी, घटना के बाद कस्बे में दहशत का माहौल

हर हाल में समय पर
सबसे बड़ी बात यह है कि अब यह ट्रेनें हर हाल में यात्रियों को गंतव्य तक समय से पहुंचाएंगी और समय से ही रवाना होंगी। मंत्रालय ने साफ किया है कि इसके अंतर्गत उच्चीकृत की गई गाडिय़ों को समय पर संचालित करना होगा। इनमें मामूली कारणों से देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
पश्चिमी इलाकों में मानसून , पूरब में चक्रवाती तंत्र के असर से भारी बारिश का पूर्वानुमान

हर हाल में समय पर संचालित हाेगी
रेल अधिकारियों ने समयबद्धता को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। एक रेल अधिकारी का कहना है कि यह ट्रेनें अभी भी समय पर संचालित की जाती हैं, अब हर हाल में समय पर संचालित करना होगा।
सपना चौधरी के कार्यक्रम में फिर हुआ बवाल, पिटाई से बचने के लिए खेतों में भागे युवक

3 माह में इन बिंदुओं पर होगी अपग्रेड
कोच सज्जा एवं नवीकरण, कुशन युक्त सीट, बेहतर टायलेट सुविधाएं, ऑन बोर्ड क्लीनिंग व्यवस्था, समयपालनता के लिये उच्च स्तर पर मॉनीटरिंग, गुणवत्ता युक्त कैटरिंग सुविधा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो