scriptरेलवे ने स्टेशनों पर पहुंचाए सैनेटाइजर, मास्क और ग्लब्स | Railways transported sanitizers, masks and globs to stations | Patrika News

रेलवे ने स्टेशनों पर पहुंचाए सैनेटाइजर, मास्क और ग्लब्स

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2020 12:42:17 am

Submitted by:

Subhash Raj

जयपुर. कोरोना से जंग में जुटे सरकारी कर्मचारियों को सैनेटाइजर, मास्क और अन्य वस्तुएं उपलब्ध कराने के लिए रेलवे ने विशेष रेलगाड़ी चलाई। रेलगाड़ी में सवार चिकित्सा टीम और रेलवे अधिकारियों ने रेलवे स्टेशनों पर रेलवे कर्मचारियों की कुशलक्षेम पूछने के साथ ही सैनेटाइजर, मास्क और अन्य वस्तुयें मुहैया कराईं।

रेलवे ने स्टेशनों पर पहुंचाए सैनेटाइजर, मास्क और ग्लब्स

रेलवे ने स्टेशनों पर पहुंचाए सैनेटाइजर, मास्क और ग्लब्स

जोधपुर से एक इंजन एवं एक कोच के साथ सुबह 11 बजे रवाना हुई इस ट्रेन में वरिष्ठ परिचालन प्रबंधक के साथ में यातायात निरीक्षक तृतीय और यातायात निरीक्षक पोकरण के अलावा चिकित्सा विभाग की मेडिकल टीम थी। जैसलमेर खंड के प्रत्येक स्टेशन पर उपस्थित परिचालन एवं इंजीनियङ्क्षरग विभाग के कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर की बोतलें, डिटॉल साबुन, हैंड ग्लोब्स एवं एसएम पैनल रूम को सैनिटाइजर करने के लिए लिक्विड उपलब्ध कराई गई। जरूरतमंद परिचालन कर्मचारियों को खाद्य सामग्री भी उपलब्ध कराई गई। प्रत्येक कर्मचारी की स्क्रीनिंग यंत्र द्वारा चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों द्वारा की गई। जोधपुर से जैसलमेर के लिए शनिवार को विशेष रेलगाड़ी रवाना हुई जिसमें सवार चिकित्सा टीम और रेलवे अधिकारियों ने रेलवे स्टेशनों पर रेलवे कर्मचारियों की कुशलक्षेम पूछने के साथ ही सैनेटाइजर, मास्क और अन्य वस्तुयें मुहैया कराईं।
इधर श्रीगंगानगर के पुरानी आबादी थाना क्षेत्र में लॉकडाउन के चलते एक बुजुर्ग को मृत्युभोज का आयोजन करवाकर काफी संख्या में लोगों को आमंत्रित करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। पुरानी आबादी थाना प्रभारी रणजीत सिंह को दोपहर में सूचना मिली कि श्यामनगर में सिकलीगर मोहल्ले में एक मकान में काफी संख्या में पुरुष और महिलाएं एकत्रित हैं, जहां खाने का कार्यक्रम चल रहा है। इस पर वह पुलिस दल के साथ मौके पर पहुंचे। वहां पता चला कि पिछले दिनों इस मोहल्ले के निवासी तीरथ सिंह सिकलीगर का निधन हो गया था। इस पर परिवार के लोगों द्वारा मृत्यु भोज का आयोजन रखा गया था, जिसमें काफी संख्या में लोग आए हुए थे। मृतक के साले बसंत सिंह (86) को हिरासत में ले लिया गया। वहां आए हुए लोगों को तत्काल अपने अपने घरों को पुलिस ने रवाना कर दिया। बाद में बसंतसिंह को जमानत पर रिहा कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो