राजस्थान में पलटा मौसम, तेज अंधड़ के साथ बारिश-ओले, 4 दिन की चेतावनी

प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच रविवार को बार फिर मौसम पलट गया। जिलों में अंधड़ के साथ तेज बारिश और ओले गिरे। इस दौरान जन जीवन अस्त—व्यस्त हो गया।

By: kamlesh

Published: 10 May 2020, 08:55 PM IST

जयपुर। प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच रविवार को बार फिर मौसम पलट गया। जिलों में अंधड़ के साथ तेज बारिश और ओले गिरे। इस दौरान जन जीवन अस्त—व्यस्त हो गया। इस दौरान जिलों में 50 से 60 किमी रफ्तार से आंधी चली। इससे गर्मी में भी राहत मिली।

सीकर के लाखनी गांव में गिरी आकाशीय बिजली
बावड़ी क्षेत्र के लाखनी के वार्ड सात की ढाणी नाडा वाली में शनिवार रात्रि को एक मकान पर बिजली गिर गई। इससे रसोई घर की पट्टियां टूट गई एवं चार दीवारी का डंडा भी टूटकर बिखर गया। धौलपुर में कई हिस्सों में पड़े टीनशेड भी उड़ कर धराशाई हो गए।

बीकानेर के हेमेरां गांव सहित आसपास के क्षेत्र में रविवार दोपहर 4 बजे के बाद अंधड़ से कई पेड़ गिरे गए। वहीं बारिश के साथ 10 मिनट तक चने के आकार के ओले गिरे। राजधानी जयपुर में शाम को अचानक धूल के गुबार आसमान में छा गया। शाम को बारिश से मौसम सुहाना हो गया।

तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी
नागौर में तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी से मौसम ठंडा हो गया। दिन में तेज गर्मी के साथ दोपहर बाद आसमान में बादल छाने लगे तथा शाम करीब पांच बजे आसमान में तेज हवा के साथ धूल का गुबार छा गया। इसके बाद हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ, जो रुक-रुक कर रात तक जारी रहा।

इन जिलों में आंधी बारिश
अजमेर, बूंदी, सवाईमाधोपुर, करौली, चूरू, टोंक, दौसा, नागौर, सीकर, जयपुर, बारां, झालावाड़।

चार दिन की चेतावनी
मौसम विभाग ने चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, नागौर, दौसा, भरतपुर, करौली, धौलपुर, सवाईमाधोपुर, टोंक, अलवर, सीकर, झुंझुनू, जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा में 14 मई तक बारिश ओले की चेतावनी दी है।

weather update

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned