बारां, झालावाड़,सवाई माधोपुर में बारिश की संभावना, यलो अलर्ट

30 अगस्त तक प्रदेश में जारी रहेगा बरसात का दौर

By: Rakhi Hajela

Published: 26 Aug 2020, 07:30 PM IST


प्रदेश में जारी झमाझम बारिश के बीच उत्तरी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का एक क्षेत्र बन गया है। इसके प्रभाव से 27 अगस्‍त से पूर्वी राजस्थान फिर से बारिश की गतिविधियां बढऩे की संभावना है। 27 और 28 अगस्त को कोटा संभाग में कहीं कहीं कहीं कहीं भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने गुरुवार को बारां, झालावाड़,सवाई माधोपुर जिलों में कहीं कहीं बरसात की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के कारण प्रदेश में 30 अगस्त तक बारिश का दौर जारी रहेगा। इस दौरान पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश होगी। इनमें से कुछ इलाकों में भारी बारिश की भी संभावनाएं हैं। बुधवार को प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई। अजमेर में 0.8 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई तो श्रीगंगनगार में 1.6 मिमी बरसात हुई। राजधानी जयपुर में बादलों की आवाजाही बनी रही, कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई जिससे मौसम सुहावना बना रहा। राजधानी का अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया वहीं प्रदेश में बीकानेर 34.0 डिग्री के साथ सर्वाधिक गरम रहा। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी जयपुर में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 डिग्री और 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

आगामी चार दिन के मौसम का हाल
27 अगस्त: पूर्वी राजस्थान में बारां, झालावाड़,सवाई माधोपुर में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ बरसात की संभावना
28 अगस्त: पूर्वी राजस्थान में बारां, धौलपुर, झालावाड़, कोटा, सवाई माधोपुर, करौली में कहीं कहीं पर भारी बरसात की संभावना।
29 अगस्त: पूर्वी राजस्थान में अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, बारां, झालावाड़, कोटा और टोंक में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ भारी से अत्यधिक भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट। वहीं पश्चिमी राजस्थान में चूरू, नागौर में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात और भारी बरसात संभव है।
30 अगस्त : पूर्वी राजस्थान में अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, जयपुर, राजसमंद, उदयपुर और चित्तौडगढ़़ में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ भारी से अत्यधिक भारी बरसात का ऑरेंज अलर्ट। वहीं पश्चिमी राजस्थान में चूरू, नागौर में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात और भारी बरसात संभव है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में नागौर और पाली में कहीं कहीं पर मेघगर्जन के साथ भारी बरसात की संभावना है।
प्रदेश के विभिन्न शहरों का अधिकतम और न्यूनतम तापमान-
अजमेर 30.1 23.8
जयपुर 31.7 25.1
कोटा 32.5 25.6
डबोक 29.5 24.0
बाड़मेर 32.5 25.5
जैसलमेर 32.9 24.8

जोधपुर 31.2 25.1

बीकानेर 34.0 26.1
चूरू 33.8 24.7
श्रीगंगानगर 33.0 27.0

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned